Friday, April 26, 2024
Advertisement

UP Crime: 'उमेश पाल हत्याकांड में शामिल कोई भी दोषी बच नहीं पाएगा', प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले एडीजी प्रशांत कुमार

प्रेस कॉन्फ्रेंस में एडीजी ने बताया कि 24 फरवरी की शाम में उमेश पाल हत्याकांड में दो पुलिस के शहीद जवानों के परिवारों को शासन के तरफ से सहायता राशि जमा की गई है। उन्होंने बताया कि दोषी आरोपियों में कोई बचेगा नहीं। उन्होंने बताया कि उस्मान साहसिक मुठभेड़ में घायल हो गया, इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: March 06, 2023 23:36 IST
ADG Law and Order Prashant Kumar- India TV Hindi
Image Source : ANI ADG Law and Order Prashant Kumar

UP Crime: उमेश पाल हत्याकांड के मामले में एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हत्याकांड के दोषी किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि विजय उर्फ उस्मान सोमवार सुबह पुलिस एनकाउंटर में ढेर हो गया। प्रयागराज के कौंधियारा थाना इलाके में क्राइम ब्रांच की टीम और आरोपी उस्मान के बीच मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में उस्मान को गोली लगी जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को अस्पताल में ले जाया गया। जहां उसकी मौत हो गई। प्रशांत कुमार ने कहा कि अपराधियों के मददगारों पर भी कार्रवाई होगी।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में एडीजी ने बताया कि 24 फरवरी की शाम में उमेश पाल हत्याकांड में दो पुलिस के शहीद जवानों के परिवारों को शासन के तरफ से सहायता राशि जमा की गई है। उन्होंने बताया कि दोषी आरोपियों में कोई बचेगा नहीं। उन्होंने बताया कि उस्मान  साहसिक मुठभेड़ में घायल हो गया, इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। 24 फरवरी की शाम उमेश पाल की हत्या हथियारबंद लोगों ने फायरिंग और बम फेंककर की थी। उस दौरान सुरक्षा में लगे हमारे दो जवान बाद में शहीद हो गए।

शहीद जवानों के परिवारजनों को शासन द्वारा सहायता राशि मुहैया करा दी गई है। इस पूरे मामले में विशेष टीम गठित की गई थी। stf की टीम लगाई गई थी। डीजीपी पूरे मामले की मॉनिटरिंग कर रहे थे। शासन को इस मामले की हर प्रगति की जानकारी बताई जा रही थी। अरबाज जो क्रेटा गाड़ी चला था, उसकी पुलिस मुठभेड़ में मौत हुई थी। वहीं सदाकत को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था।

इस घटना में पहले 25 हजार का इनाम रखा गया था। फिर इनामी राशि को बढ़ाकर 2.5 लाख किया गया। प्रशांत कुमार ने बताया कि इस हत्याकांड में शामिल कोई भी व्यक्ति बच नहीं पाएगा। ऐसे व्यक्तियों की मदद करने वालों पर भी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि आज सुबह प्रयागराज पुलिस को सफलता मिली, जब शूटआउट में शामिल उस्मान एक साहसिक मुठभेड़ में घायल हुए। हमारी प्रयागराज पुलिस शामिल थी

इस मुठभेड़ के दौरान हमारे एक आरक्षी घायल हुए हैं। घायल उस्मान को अस्पताल शिफ्ट किया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हुई। उस पर 50 हजार रुपए का इनाम था। सीसीटीवी में देखा जा सकता ​है कि वह कैसे उमेशपाल और हमारे जवानों को गोली मारता हुआ दिखाई पड़ रहा है। 

एडीजी लॉ एंड आर्डर ने कहा कि इस घटना में सम्मिलित लोगों को जिन लोगों ने अवैध रूप से घर बना रखे थे, उन पर ध्वस्तीकरणकरण की कार्रवाई भी की गई है। इस जघन्य हत्याकांड में जो सम्मिलित रहा है उसको कानून के सम्मुख प्रस्तुत करने के लिए हम कटिबद्ध हैं। हमारी टीमें लगी हुई हैं, जल्द से जल्द सभी को गिरफ्तार करेंगे। हमारा इसके लिए अन्य राज्यों से बेहतर समन्वय बना हुआ है। 

Also Read: 

भारत के दोस्त रूस ने पाकिस्तान पर जताया संदेह, उसे सस्ता तेल बेचने पर रख दी ये बड़ी शर्त

जेल से सुकेश ने होली पर जैकलीन को लिखा लव लैटर, कहा 'तुम्हारी जिंदगी के फीके रंगों को वापस लाऊंगा'

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement