A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान ने भारत पर मढ़ा 'टारगेट किलिंग' का आरोप तो अमेरिका ने दी प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा

पाकिस्तान ने भारत पर मढ़ा 'टारगेट किलिंग' का आरोप तो अमेरिका ने दी प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा

पाकिस्तान ने आरोप लगाया है कि भारत उसके मुल्क में ‘टारगेट किलिंग’ कर रहा है। अब अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने इस मामले पर प्रतिक्रिया दी है। मिवलर ने कहा कि दोनों देशों को बातचीत के जरिए मुद्दे सुलझाने चाहिए।

अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर (फाइल फोटो)- India TV Hindi Image Source : AP अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर (फाइल फोटो)

Pakistan Targeted Killings: पाकिस्तान में भारत के मोस्ट वांटेड आतंकियों का लगातार खात्मा हो रहा है जिसे लेकर पाक तिलमिलाया हुआ है। तिलमिलाहट का आलम यह है कि हाल ही में पाकिस्तान ने आरोप लगाया था कि उसके मुल्क में ‘टारगेट किलिंग’ के पीछे भारत का हाथ है। पाकिस्तान की तरफ से यह आरोप ब्रिटिश अखबार ‘द गार्जियन’ में छपी एक रिपोर्ट के आधार पर लगाया था। अब इस मामले में अमेरिका की प्रतिक्रिया भी सामने आई है। भारत को लेकर पाकिस्तान के आरोपों पर अमेरिका ने साफ कहा है कि हम इस मामले में कोई टिप्पणी नहीं करेंगे। 

अमेरिका की प्रतिक्रिया

अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने कहा, "हम इस मुद्दे को लेकर आई मीडिया रिपोर्ट्स का अनुसरण कर रहे हैं। हम उन आरोपों पर हम कोई टिप्पणी नहीं कर सकते हैं। लेकिन निश्चित रूप से, हम इस मामले में कोई हस्तक्षेप नहीं कर रहे हैं। हम दोनों पक्षों से अनुरोध करते हैं कि वो तनाव से बचें और बातचीत के माध्यम से समाधान खोजने के लिए आगे बढ़ें।''

पाकिस्तान का आरोप

गौरतलब है कि, पिछले दिनों ब्रिटिश अखबार ‘द गार्जियन’ में एक रिपोर्ट छपी थी। इस रिपोर्ट में कहा गया था कि पाकिस्तान में हो रही टारगेट किलिंग के पीछे भारत का हाथ है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया था कि भारत ने 2020 से अब तक पाकिस्तान में 20 आतंकियों का खात्मा किया है। इस रिपोर्ट के बाद ही पाकिस्तान ने भारत पर ‘टारगेट किलिंग’ का आरोप लगाया था। 

भारत का जवाब

भारत ने पाकिस्तान के सभी आरोपों को खारिज कर दिया था। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा था कि आरोप झूठे हैं। उन्होंने कहा था कि टारगेट किलिंग करना भारत की विदेश नीति में नहीं है। 

यह भी पढ़ें:

Israel Hamas War: रफह पर हमले को लेकर साफ है इजराइल का रुख, PM नेतन्याहू बोले 'यह होगा...'

अमेरिका में नहीं थम रहा भारतीय छात्रों की मौत का सिलसिला, अब लापता अब्दुल की मिली लाश

 

Latest World News