Thursday, May 02, 2024
Advertisement

अमेरिका में नहीं थम रहा भारतीय छात्रों की मौत का सिलसिला, अब लापता अब्दुल की मिली लाश

अमेरिका में भारतीय छात्र सुरक्षित नहीं हैं, ऐसा इसलिए क्योंकि भारतीय छात्रों की मौत के मामले अमेरिका में लगातार सामने आ रहे हैं। अब एक और भारतीय छात्र की लाश मिली है।

Amit Mishra Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: April 09, 2024 11:31 IST
अमेरिका में भारतीय छात्र की मौत- India TV Hindi
Image Source : सोशल मीडिया अमेरिका में भारतीय छात्र की मौत

Indian Student Death In America: अमेरिका में भारतीय छात्रों की मौत का सिलसिला जारी है। इसी क्रम में पिछले महीने से लापता 25 साल का एक भारतीय छात्र अमेरिकी शहर क्लीवलैंड में मृत पाया गया है। यह किसी भारतीय छात्र की मौत का एक सप्ताह के भीतर दूसरा मामला है। हैदराबाद के नाचाराम का रहने वाला मोहम्मद अब्दुल अरफात पिछले साल मई में क्लीवलैंड यूनिवर्सिटी से आईटी में मास्टर की पढ़ाई करने अमेरिका आया था। 

भारतीय दूतावास कर रहा मदद

न्यूयॉर्क स्थित भारतीय दूतावास ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘यह जानकर दुख हुआ कि मोहम्मद अब्दुल अरफात, जिसके लिए खोज अभियान जारी था, उसका ओहायो के क्लीवलैंड में शव मिला।’’ दूतावास ने अरफात के परिवार के प्रति ‘‘गहरी संवेदना’’ व्यक्त करते हुए कहा कि वह छात्र की मौत की गहन जांच सुनिश्चित करने के लिए स्थानीय एजेंसियों के संपर्क में है। वाणिज्य दूतावास ने कहा, ‘‘हम उसका शव भारत ले जाने के लिए शोक संतप्त परिवार को हरसंभव सहायता मुहैया करा रहे हैं।’’ 

दर्ज कराई गुमशुदगी की शिकायत

अरफात के पिता मोहम्मद सलीम ने कहा था कि अरफात ने उनसे आखिरी बार सात मार्च को बात की थी और तब से वह अपने परिवार के संपर्क में नहीं हैं। उन्होंने बताया था कि उसका मोबाइल फोन भी बंद है। अमेरिका में अरफात के कमरे में उसके साथ रहने वाले शख्स ने उसके पिता को सूचित किया था कि उसने क्लीवलैंड पुलिस में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई है।

परिवार के पास आया फोन 

इस बीच 19 मार्च को अरफात के परिवार को एक अज्ञात शख्स का फोन आया, जिसने दावा किया कि अरफात का कथित तौर पर मादक पदार्थ बेचने वाले एक गिरोह ने अपहरण कर लिया गया है और उसने उसे ‘‘छोड़ने’’ के लिए 1,200 अमेरिकी डॉलर की मांग की थी। उसके पिता ने कहा कि फोन करने वाले ने फिरौती ना देने पर अरफात की किडनी बेचने की भी धमकी दी थी।

भारतीय छात्रों की मौत 

गौरतलब है कि, इस साल की शुरुआत से लेकर अब तक अमेरिका में भारतीय छात्रों के साथ अनहोनी की आधा दर्जन से अधिक घटनाएं सामने आ चुकी हैं। इससे पहले जॉर्जिया में 25 साल के विवेक सैनी की एक ड्रग एडिक्ट ने हत्या कर दी थी। 19 वर्षीय श्रेयस रेड्डी बेनिगर ओहायो में ही मृत पाया गया था। इसके अलावा नील आचार्य पर्ड्यू यूनिवर्सिटी कैंपस में मृत मिला था। भारतीय अमेरिकी मूल के अकुल धवन का मृत शरीर यूनिवर्सिटी ऑफ इलिनॉय के बाहर मिला था। 

यह भी पढ़ें:

Israel Hamas War: रफह पर हमले को लेकर साफ है इजराइल का रुख, PM नेतन्याहू बोले 'यह होगा...'

पाकिस्तान की कोर्ट का गजब फैसला, शख्स को सुनाई 80 कोड़े मारने की सजा...जानें पूरा मामला

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement