A
Hindi News विदेश एशिया नेपाल के उपप्रधानमंत्री और गृहमंत्री रवि लामिछाने फर्जी नागरिकता मामले में दोषी करार, सभी पदों से हटाए गए

नेपाल के उपप्रधानमंत्री और गृहमंत्री रवि लामिछाने फर्जी नागरिकता मामले में दोषी करार, सभी पदों से हटाए गए

सर्वोच्च अदालत ने रवि लामिछाने का सांसद पद रद्द कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद उन्हें मंत्री, सांसद और पार्टी अध्यक्ष पद से भी हटा दिया गया।

रवि लामिछाने,...- India TV Hindi Image Source : TWITTER रवि लामिछाने, उपप्रधानमंत्री नेपाल

काठमांडू: नेपाल के उपप्रधानमंत्री और  गृहमंत्री रवि लामिछाने को सुप्रीम कोर्ट ने फर्जी नागरिकता मामले में दोषी करार दिया है। सर्वोच्च अदालत ने रवि लामिछाने का सांसद पद रद्द कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद उन्हें मंत्री, सांसद और पार्टी अध्यक्ष पद से भी हटा दिया गया।

आपको बता दें राष्ट्रीय स्वतंत्र पार्टी के अध्यक्ष रवि को 2022 के आम चुनाव के बाद उप प्रधानमंत्री के साथ ही गृह मामलों की जिम्मेदारी भी सौंपी गई थी। लेकिन फर्जी पासपोर्ट और नागरिकता के एक मामले में सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें बर्खास्त कर दिया। सुप्रीम कोर्ट ने उनकी नेपाल की नागरिकता को अवैध माना है।

कार्यवाहक चीफ जस्टिस हरि कृष्ण कार्की और जस्टिस विश्वंभर प्रसाद श्रेष्ट, डॉ. आनंद मोहन भट्टराई और अनिल कुमार सिन्हा की संवैधानिक पीठ ने यह फैसला सुनाया।

ये भी पढ़ें:

राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक के आरोपों का J&K पुलिस ने किया खंडन, बताया यात्रा के दौरान कितनी थी सुरक्षा
कश्मीर में राहुल की यात्रा रुकने पर अब राहुल गांधी और अधीर रंजन चौधरी दिया ये बड़ा बयान, जानिए क्या लगाया आरोप?

 

Latest World News