Thursday, April 25, 2024
Advertisement

राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक के आरोपों का जम्मू-कश्मीर पुलिस ने किया खंडन, बताया यात्रा के दौरान सुरक्षा में तैनात थीं इतनी कंपनियां

भारत जोड़ो यात्रा में सुरक्षा चूक के आरोपों के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सभी आरोपों को सिरे से ख़ारिज कर दिया। पुलिस ने कहा कि यात्रा और राहुल गांधी की सुरक्षा के पर्याप्त उपाय किये गए थे।

Reported By : Manzoor Mir Written By : Sudhanshu Gaur Updated on: January 27, 2023 17:07 IST
राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक के आरोपों का जम्मू-कश्मीर पुलिस ने किया खंडन- India TV Hindi
Image Source : TWITTER राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक के आरोपों का जम्मू-कश्मीर पुलिस ने किया खंडन

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा अपने अंतिम चरण में है। यात्रा इस समय जम्मू-कश्मीर में है। आज शुक्रवार को यात्रा की शरुआत के कुछ देर बाद राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक का आरोप कांग्रेस पार्टी की तरफ से लगाया गया। इसके बाद राहुल गांधी ने यात्रा को रोक दिया और यात्रा को काजीगुंड में ही छोड़कर खन्नाबल के लिए निकल गए। इसके बाद कांग्रेस ने कहा कि जब तक सुरक्षा नहीं मिलती, यात्रा आगे नहीं बढ़ेगी, हालांकि थोड़ी ही देर बाद यात्रा फिर शुरू हो गई। 

सुरक्षा के पर्याप्त उपाय किये गए थे - पुलिस 

यात्रा में सुरक्षा चूक के आरोपों के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सभी आरोपों को सिरे से ख़ारिज कर दिया। पुलिस ने कहा कि यात्रा और राहुल गांधी की सुरक्षा के पर्याप्त उपाय किये गए थे। कश्मीर जोन पुलिस की तरफ से कहा गया कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की सुरक्षा के लिए CAPF की 15 कंपनियां और जम्मू-कश्मीर पुलिस की 10 कंपनियां लगाई गई थीं। इसके अलावा पुलिस ने जानकारी दी कि सुरक्षा में ROP और QRT टीमें भी शामिल थीं। ऊंची जगहों पर भी सुरक्षा के लिए तैनाती की गई थी।

राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक के आरोपों का जम्मू-कश्मीर पुलिस ने किया खंडन

Image Source : TWITTER
राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक के आरोपों का जम्मू-कश्मीर पुलिस ने किया खंडन

आयोजकों ने बढ़ी भीड़ के बारे में सूचित नहीं किया - पुलिस 

पुलिस ने कहा कि आयोजकों द्वारा जिन लोगों को अनुमति दी गई थी, केवल उन्हें ही चेकिंग के बाद यात्रा रूट पर अनुमति दी गई। भारत जोड़ो यात्रा के आयोजकों ने बनिहाल से यात्रा में शामिल होने वाले लोगों की बढ़ी भीड़ के बारे में सूचित नहीं किया था। आयोजकों द्वारा 1 किमी की यात्रा करने के बाद यात्रा को बंद करने पर कोई निर्णय लेने से पहले पुलिस से बातचीत नहीं की गई थी। कश्मीर जोन पुलिस ने कहा कि आगे की यात्रा शांतिपूर्वक जारी रही। सुरक्षा में जरा भी चूक नहीं हुई। हम फुलप्रूफ सुरक्षा मुहैया कराएंगे। 

ये भी पढ़ें - 

कश्मीर में राहुल की यात्रा रुकने पर अब राहुल गांधी और अधीर रंजन चौधरी दिया ये बड़ा बयान, जानिए क्या लगाया आरोप?

चारधाम यात्रा 2023: जानिए कब खुलेंगे गंगोत्री और यमुनोत्री के कपाट, कब से कर सकेंगे दर्शन?

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement