A
Hindi News विदेश एशिया इमरान खान ने पाकिस्तान की शहबाज शरीफ सरकार पर बोला बड़ा हमला, पेट्रोल के आसमान छूते दाम पर की ये आलोचना

इमरान खान ने पाकिस्तान की शहबाज शरीफ सरकार पर बोला बड़ा हमला, पेट्रोल के आसमान छूते दाम पर की ये आलोचना

इमरान खान ने पाकिस्तान सरकार को कटघरे में खड़ा किया है। पेट्रोल की कीमत रविवार से पाकिस्तान में 250 रुपए प्रति लीटर हो गई है। जानिए पाकिस्तान के पूर्व प्रधानंत्री इमरान खान ने शरीफ सरकार पर क्या आरोप लगाए हैं।

Imran Khan- India TV Hindi Image Source : FILE Imran khan

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री ने एक बार फिर शहबाज शरीफ सरकार पर जमकर हमला बोला है। कंगाल हो रहे देश और आटे, दाल व बिजली के बढ़ते दाम के बीच रविवार को जो पेट्रोल की कीमत में बढ़ोतरी की घोषणा की गई है, उस पर इमरान खान ने सरकार को कटघरे में खड़ा किया है। पेट्रोल की कीमत रविवार से पाकिस्तान में 250 रुपए प्रति लीटर हो गई है। जानिए पाकिस्तान के पूर्व प्रधानंत्री इमरान खान ने शरीफ सरकार पर क्या आरोप लगाए हैं। 

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान ने रविवार को पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में वृद्धि और डॉलर के मुकाबले पाकिस्तानी रुपए की गिरती वैल्यू के लिए सरकार की आलोचना की है। एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई। एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ईंधन की कीमतों में हालिया बढ़ोतरी और रुपए के अवमूल्यन यानी गिरती वैल्यू ने जनता और वेतनभोगी वर्ग को कुचल दिया है।

रिपोर्ट के अनुसार, इमरान खान ने कहा कि एक भ्रष्ट और आयातित अयोग्य सरकार द्वारा हमारी अर्थव्यवस्था के कुल कुप्रबंधन ने जनता और सर्विस सेक्टर के लोगों को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी कर कुचल दिया है।

पाकिस्तान में रविवार से 35 रुपए बढ़ गए हैं पेट्रोल के दाम

वित्तमंत्री इशाक डार ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में रविवार से 35 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की घोषणा की है। मंत्री ने रविवार को टीवी पर राष्ट्र के नाम संबोधन में यह ऐलान किया और कहा कि मिट्टी के तेल और हल्के डीजल की कीमतों में पाकिस्तान ने 18 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है।

पाकिस्तान में 250 रुपए लीटर हो गई पेट्रोल की कीमत

पेट्रोलियम की कमी की खबरों को खारिज करते हुए डार ने आरोप लगाया कि कृत्रिम कमी पैदा की जा रही है। डार ने कहा कि पर्याप्त ईंधन उपलब्ध है और सामान्य परिस्थितियों में ऐसी कमी होने का कोई कारण नहीं होगा। रिपोर्ट के अनुसार, रविवार की बढ़ोतरी के बाद पाकिस्तान में एक लीटर पेट्रोल 249.80 रुपए, डीजल 262.80 रुपए, मिट्टी का तेल 189.83 रुपए प्रति लीटर और हल्का डीजल तेल 187 रुपए प्रति लीटर हो गया है।

ये भी पढ़ें

कर्ज में डूबे पाकिस्तान में सोमवार को बंद रहेंगे सभी स्कूल और ऑफिस, जानिए क्यों लिया यह बड़ा फैसला?

सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी घोषित, शिवपाल यादव को बड़ी जिम्मेदारी, जानिए आजम खान को क्या पद मिला

लखनऊ एयरपोर्ट से उड़ान भरते ही विमान से टकराया पक्षी, बाल बाल बचे 180 यात्री, सुरक्षित लैंडिंग

Latest World News