Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

लखनऊ एयरपोर्ट से उड़ान भरते ही विमान से टकराया पक्षी, बाल बाल बचे 180 यात्री, सुरक्षित लैंडिंग

एयर एशिया की लखनऊ कोलकाता उड़ान के लिए विमान रनवे पर जैसे ही आगे बढ़ा उसके दूसरे इंजन से एक पक्षी टकरा गया। पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर विमान को रोका। विमान में 180 यात्री सवार थे। इन यात्रियों को वापस एयरपोर्ट भेज दिया गया है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: January 29, 2023 15:14 IST
लखनऊ एयरपोर्ट से उड़ान भरते ही विमान से टकराया पक्षी- India TV Hindi
Image Source : FILE लखनऊ एयरपोर्ट से उड़ान भरते ही विमान से टकराया पक्षी

लखनऊ एयरपोर्ट से उड़ान भरते ही विमान से पक्षी टकरा गया। हालांकि पायलट की कुशलता के कारण विमान क्रैश होने से बाल बाल बच गया। विमान की सुरक्षित लैंडिंग की गई। हादसे के दौरान विमान में 180 यात्री सवार थे। राजधानी लखनऊ में एयरपोर्ट पर रविवार को बड़ा हादसा टल गया। एयर एशिया की लखनऊ कोलकाता उड़ान के लिए विमान रनवे पर जैसे ही आगे बढ़ा उसके दूसरे इंजन से एक पक्षी टकरा गया। पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर विमान को रोका। उस समय विमान के इंजन पूरी शक्ति से काम कर रहे थे. विमान में 180 यात्री सवार थे। इन यात्रियों को वापस एयरपोर्ट भेज दिया गया है।

जानकारी के अनुसार उड़ान संख्या आई 5- 319 कोलकाता जाने के लिए रनवे पर थी। टेक ऑफ से चंद सेकंड पहले ही एक पक्षी टकरा गया। घटना सुबह 10:50 बजे की है। पक्षी टकराने की खबर मिलते ही यात्रियों को वापस एयरपोर्ट पर लाया गया। एयरपोर्ट सूत्रों के अनुसार विमान में क्रू समेत 180 से अधिक यात्री सवार थे। विमाना में जब पक्षी टकराता है, तो इंजन में आग लगने का खतरा बना रहता है। ऐसे समय में पायलट ने समझबूझ का परिचय देते हुए इमरजेंसी ब्रेक लगा दिया। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement