A
Hindi News विदेश एशिया फिलिस्तीनी आतंकी ने की अंधाधुंध फायरिंग, 7 की ली जान, हमले के बाद गाजा में मना जश्न

फिलिस्तीनी आतंकी ने की अंधाधुंध फायरिंग, 7 की ली जान, हमले के बाद गाजा में मना जश्न

इज़रायल के येरूशलम में आतंकी हमले में सात लोगों की मौत हो गई है, जबकि दस लोग घायल हैं।

येरूशलम के एक यहूदी मंदिर में एक फिलिस्तीनी युवक ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। इस हमले में 7 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 10 लोग ज़ख्मी हैं। इज़रायली पुलिस ने फायरिंग करने वाले युवक को मार गिराया है। फायरिंग शुरू होते ही दहशत की वजह से लोग सड़कों पर भागने लगे, जिसके बाद हमलावर ने चुन-चुनकर भाग रहे लोगों को निशाना बनाया। लोग ज़ख्मी होकर सड़कों पर गिरते रहे और हमलावर अंधांधुंध फायरिंग करता रहा। 

इज़रायली सुरक्षाबलों ने हमलावर को मार गिराया
फायरिंग की घटना के फौरन बाद इज़रायली सुरक्षाबलों ने फायरिंग कर रहे शख्स को घेर लिया और उसे मार गिराया गया। हमले के बाद इज़रायली सरकार फौरन हरकत में आई और सड़कों पर ही लोगों को मेडिकल सुविधाएं मुहैया करवाई गईं। इसके बावजूद अभी तक सात लोगों की मौत की खबर है, जबकि 10 लोग घायल हैं जिनका अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

हमले के बाद गाज़ा में फिलिस्तीनियों ने मनाया जश्न
वहीं, इज़रायल में आतंकी हमले के बाद गाज़ा में फिलिस्तीनियों ने जश्न मनाया। जैसे ही आतंकी हमले की खबर गाज़ा तक पहुंची फिलिस्तीनी बाहर निकल आये और झंडा लेकर सड़कों पर जश्न मनाने लगे। कई लोग अपने साथ खाने पीने का सामान लेकर सड़कों पर आए और वहां से गुज़र रहे लोगों को खिलाने लगे। दरअसल, 26 जनवरी को वेस्ट बैंक के एक रिफ़्यूज़ी कैंप पर इज़रायली सुरक्षाबलों ने छापेमारी की थी। छापेमारी के दौरान हुई झड़पों में 9 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई थी। आज हुए हमले को उसी झड़प से जोड़ा जा रहा है। इसीलिये फिलिस्तीनी सड़कों पर उतर आए और वेस्ट बैंक के रमल्ला समेत कई इलाकों में जश्न मनाया गया। 

येरूशलम पर हमले से पहले वेस्ट बैंक के अल-राम में फिलिस्तीनियों और इज़रायली पुलिस के बीच झड़प भी हुई। एक फिलिस्तीनी युवक के अंतिम संस्कार के दौरान ये झड़प हुई थी, जिसके बाद येरूशलम के मंदिर में निर्दोष लोगों पर फायरिंग की ये आतंकी वारदात हुई है।

ये भी पढ़ें-

ISIS आतंकी बिलाल अल-सूडानी को अमेरिकी फौज ने लादेन स्टाइल में मार गिराया

आतंकवादियों पर इराक ने की एयर स्ट्राइक, आइएसआइएस के 5 आतंकी ढेर
 

Latest World News