आतंकवादियों पर इराक ने की एयर स्ट्राइक, आइएसआइएस के 5 आतंकी ढेर

5 ISIS Terrorists Killed in Iraq Airstrike: इराक की सेना ने इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया (आइएसआइएस) पर बड़ी एयर स्ट्राइक की है। शुरुआती हमले में आइएसआइएस के 5 आतंकवादियों को इराक के हवाई हमले में ढेर कर दिया गया है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: January 23, 2023 9:39 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : AP प्रतीकात्मक फोटो

5 ISIS Terrorists Killed in Iraq Airstrike: इराक की सेना ने इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया (आइएसआइएस) पर बड़ी एयर स्ट्राइक की है। शुरुआती हमले में आइएसआइएस के 5 आतंकवादियों को इराक के हवाई हमले में ढेर कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार इराक के सलाहुद्दीन प्रांत में इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों पर शनिवार को यह हवाई हमला किया गया था। इसमें 5 आतंकी मारे गए हैं। मारे गए आतंकियों की संख्या आग और भी बढ़ सकती है। इराकी सेना ने यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने बताया कि ज्वाइंट ऑपरेशंस कमांड (जेओसी) के अधिकारी ने बयान में कहा है कि इस्लामिक स्टेट के आतंकियों पर शनिवार को यह एयर स्ट्राइक की गई थी। हमले के बाद पड़ताल में इराकी सैनिकों को आइएसआइएस के ठिकाने से दो आतंकवादियों के शव बरामद हो गए हैं। साथ ही 3 अन्य आतंकवादियों के शरीर के अंग पाए गए हैं। इससे अब तक 5 आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि कर दी गई है। अभी और आतंकियों के मारे जाने की आशंका है। हमले के आसपास के क्षेत्रों में शवों को खोजा जा रहा है। इराक की सेना के विमान ने पूर्वी सलाहुद्दीन में एक चट्टानी इलाके में बमबारी की थी। यहीं इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों के छुपे होने का शक जाहिर किया गया था।

2017 से इस्लामिक स्टेट की हार के बाद सुधर रहे हालात

इराक सरकार का दावा है कि वर्ष 2017 में इस्लामिक स्टेट के हार के बाद देश के हालात में लगातार सुधार हो रहा है। हालांकि इस्लामिक स्टेट के आतंकी अभी भी इराक की सरकार के लिए चुनौती बनए हुए हैं। शनिवार को जेओसी के एक पूर्व बयान में कहा गया कि इराक विमानों ने तुज खुरमातो के पास अपने ठिकाने में दो आईएस आतंकवादियों पर हवाई हमला किया और उन सभी को मार डाला। आइएस आतंकवादी तब से शहरी केंद्रों, रेगिस्तानों और पहाड़ी इलाकों में छिप गए हैं, जो सुरक्षा बलों और नागरिकों पर छापामार हमले कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें

रूस ने यूक्रेन के इन शहरों पर भी कर लिया कब्जा, क्या वाकई होने वाली है जेलेंस्की की हार?

सर पर नाच रही मौत की "मिसाइल" और डरा रहा बर्बादी का "बम", फिर भी 24 घंटे काम कर रहे यूक्रेनी

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन