A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान में हिंदू लड़की ने किया कमाल, देश की पहली ऐसी महिला बनीं जिसने पास की ये कठिन परीक्षा, जानें सब कुछ

पाकिस्तान में हिंदू लड़की ने किया कमाल, देश की पहली ऐसी महिला बनीं जिसने पास की ये कठिन परीक्षा, जानें सब कुछ

पाकिस्तान में एक हिंदू लड़की सना रामचंद गुलवानी ने केन्द्रीय सर्वोच्च सेवा (CSS) परीक्षा पास की है। इसके बाद उन्हें पंजाब प्रांत के हसनाब्दाल शहर में असिस्टेंट कमिश्नर बनाया गया है। पाकिस्तान में ऐसा करने वाली वह पहली हिंदू हैं।

Sana Ramchand Gulwani- India TV Hindi Image Source : VIRAL ON TWITTER सना रामचंद गुलवानी

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में एक हिंदू लड़की ने ऐसा कमाल किया है, जिसे आज तक हिंदू समुदाय की कोई भी लड़की नहीं कर सकी थी। दरअसल 27 साल की सना रामचंद गुलवानी ने एक ऐसा एग्जाम पास किया है, जिसे पाकिस्तान में कोई भी इस समुदाय से पास नहीं कर सका था। बता दें कि सना ने केन्द्रीय सर्वोच्च सेवा (CSS) परीक्षा पास की है और पाकिस्तान में ऐसा करने वाली वह पहली हिंदू हैं। उन्हें पंजाब प्रांत के हसनाब्दाल शहर में असिस्टेंट कमिश्नर बनाया गया है।

पाकिस्तानी मीडिया हाउस डॉन के मुताबिक, सना सिंध प्रांत के शिकारपुर शहर में पली बढ़ीं और सीएसएस परीक्षा करने से पहले वह पीएसए की परीक्षा भी पास कर चुकी हैं। पीएसए करने वाली भी वह पहली हिंदू लड़की हैं। उन्होंने पहली कोशिश में ही इस एग्जाम को क्लीयर कर लिया था। 

कहां से की है पढ़ाई?

सना ने साल 2016 में शहीद मोहतरमा बेनजीर भुट्टो मेडिकल यूनिवर्सिटी से MBBS किया है और यूरोलॉजिस्ट के रूप में स्नातक किया है। इसके बाद वह CSS परीक्षा में बैठीं। लेकिन उससे पहले उन्होंने PSA की परीक्षा भी पास की।

ये भी पढ़ें- 

HAL ने HLFT-42 विमान के पिछले हिस्से से भगवान हनुमान की तस्वीर हटाई, जानें पूरा मामला

नोएडा: दुबई में सेमीनार कराने के नाम पर डॉक्टरों को लगाया चूना, ठगे करोड़ों रुपए, पुलिस ने किया गिरफ्तार

 

Latest World News