Friday, April 26, 2024
Advertisement

HAL ने HLFT-42 विमान के पिछले हिस्से से भगवान हनुमान की तस्वीर हटाई, जानें पूरा मामला

एयरशो में प्रदर्शित एचएलएफटी-42 विमान मॉडल की पूंछ से हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) ने भगवान हनुमान की तस्वीर हटा दी है। HAL ने इसे आधुनिक फायटर ट्रेनर विमान के रूप में पेश किया था।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: February 14, 2023 11:42 IST
HLFT 42 - India TV Hindi
Image Source : ANI एचएलएफटी 42

नई दिल्ली: हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) ने एयरशो में प्रदर्शित एचएलएफटी-42 विमान मॉडल की पूंछ से भगवान हनुमान की तस्वीर हटा दी है। बता दें कि हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड के द्वारा विकसित किए गए इस सुपरसोनिक ट्रेनर विमान ने सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा था। इस ट्रेनर विमान को HLFT-42 नाम दिया गया था, जिसे  HAL आधुनिक फायटर ट्रेनर विमान के रूप में पेश कर रहा था। इस विमान के पिछले भाग में हनुमान जी के चित्र को उकेरा गया था। हनुमान जी के चित्र के साथ ही इसपर 'The Strom is Coming' लिखा गया था। 

Aero India की धूम

भारत की टेक सिटी और कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के आसमान में भारतीय वायुसेना ने सोमवार को अपना कमाल दिखाया था। सोमवार को यहां वायुसेना के विमान, हेलिकॉप्टर और फायटर जेट समेत कई सुरक्षा तकनीक का प्रदर्शन किया गया था। पीएम मोदी ने Aero India के इस 14वें एडिशन का उद्घाटन भी सोमवार को किया था। 

13 फरवरी से शुरू हुआ यह शो शुक्रवार 17 फरवरी तक चलेगा। 17 फरवरी को Aero India शो 2023 में 80 से ज्यादा देशों की भागीदारी देखी जाएगी। इसमें लगभग 30 देशों के रक्षा मंत्री और रक्षा उत्पाद से जुडे़ लोगों के शामिल होने की संभावना है। इस शो में 800 से ज्यादा कंपनियां शिरकत कर रही हैं।

ये भी पढ़ें- 

अडानी-हिंडनबर्ग मामले को लेकर बोले गृह मंत्री अमित शाह, कही ये बड़ी बात

बागेश्वर धाम : दर्शन के लिए उमड़ी हजारों की भीड़, श्रद्धालु चेन पुलिंग कर रोक रहे ट्रेन

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement