Monday, June 17, 2024
Advertisement

नोएडा: दुबई में सेमीनार कराने के नाम पर डॉक्टरों को लगाया चूना, ठगे करोड़ों रुपए, पुलिस ने किया गिरफ्तार

नोएडा पुलिस ने बताया कि आरोपी विशाल मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव (MR) है और उसने उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, तेलंगाना और पश्चिम बंगाल के बड़े-बड़े डॉक्टरों को विदेश में विश्वस्तरीय सेमिनार में भाग लेने का लुभावना पैकेज दिखाकर ठगा।

Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: February 14, 2023 12:28 IST
डॉक्टरों को ठगने वाले ठग को पुलिस ने किया गिरफ्तार - India TV Hindi
Image Source : FILE डॉक्टरों को ठगने वाले ठग को पुलिस ने किया गिरफ्तार

नोएडा: उत्तर प्रदेश के नोएडा में शहर के नामी डॉक्टरों को ठगने का मामला सामने आया है। यहां विश्व स्तर पर सेमिनार कराने के नाम पर एक साइबर ठग ने 18 से अधिक मशहूर डॉक्टरों से कथित रूप से पांच करोड़ रुपये की ठगी की है। साइबर अपराध थाने की प्रभारी निरीक्षक रीता यादव ने बताया कि नोएडा के एक निजी अस्पताल के हृदय रोग विशेषज्ञ डॉक्टर महकार सिंह खारी ने 22 जून 2022 को शिकायत की थी कि विशाल पांडे नामक व्यक्ति ने दुबई में डॉक्टरों का सेमिनार कराने तथा उसमें भाग लेने का प्रलोभन देकर उनसे बारी-बारी से 18.72 लाख रुपए की ठगी की। 

पश्चिम बंगाल से किया गया गिरफ्तार 

शिकायतकर्ता के अनुसार विशाल ने पेटीएम, फोन-पे एवं अपने निजी खाते में पैसे ट्रांसफर करवाए थे। यादव ने बताया कि पुलिस ने सोमवार को विशाल को पश्चिम बंगाल के वर्धमान जनपद से गिरफ्तार किया और उसे आज ट्रांजिट रिमांड पर नोएडा लाया गया है। उन्होंने बताया कि विशाल ‘मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव’ है और उसने उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, तेलंगाना और पश्चिम बंगाल के बड़े-बड़े डॉक्टरों को विदेश में विश्वस्तरीय सेमिनार में भाग लेने का लुभावना पैकेज दिखाकर ठगा। पुलिस के अनुसार विशाल अपनी पहचान छुपाकर दिसंबर 2021 से अलग-अलग राज्यों के डॉक्टरों को ठग रहा था। उसके अनुसार जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि विशाल ने 18 डॉक्टरों से करीब पांच करोड़ रुपये से अधिक ठग लिये हैं। 

पहले भी जेल जा चुका है आरोपी 

जांच में यह भी पता चला है कि आरोपी पहले लखनऊ से जेल जा चुका है। साइबर क्राइम थाने की प्रभारी ने बताया कि नोएडा के अलावा लखनऊ एवं हैदराबाद से भी कुछ चिकित्सकों ने साइबर पुलिस से संपर्क किया है और साइबर अपराध पुलिस को 30 करोड़ से अधिक ठगी की आशंका है। उन्होंने बताया कि आरोपी को जनपद गौतम बुद्ध नगर न्यायालय में पेश कर उसकी कस्टडी रिमांड मांगी जाएगी। 

इनपुट - एजेंसी 

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement