A
Hindi News विदेश एशिया इंडोनेशिया में संदिग्ध विस्फोट और यमन में हिंसा से 13 लोगों की मौत, कई घायल

इंडोनेशिया में संदिग्ध विस्फोट और यमन में हिंसा से 13 लोगों की मौत, कई घायल

इंडोनेशिया के पूर्वी जावा प्रांत के ब्लिटर शहर में रविवार शाम एक गांव के घर में हुए जोरदार विस्फोट में 4 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग घायल हो गए। स्थानीय पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। वहीं यमन में उत्तरी प्रांत अल-जौफ में सरकारी बलों के ठिकानों पर हाउथी विद्रोहियों के हमले में 9 लोगों की मौत हो गई।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : AP प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली। इंडोनेशिया के पूर्वी जावा प्रांत के ब्लिटर शहर में रविवार शाम एक गांव के घर में हुए जोरदार विस्फोट में 4 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग घायल हो गए। स्थानीय पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। वहीं यमन में उत्तरी प्रांत अल-जौफ में सरकारी बलों के ठिकानों पर हाउथी विद्रोहियों के हमले में 9 लोगों की मौत हो गई। शिन्हुआ समाचार एजेंसी के अनुसार- ब्लिटर के पुलिस प्रमुख अर्गो वियोनो ने स्थानीय मीडिया को बताया कि इंडोनेशिया के संदिग्ध विस्फोट में मारे गए सभी पीड़ित एक ही परिवार के थे। इसमें पिता उनके दो बच्चों और भतीजे की मौत हो गई। विस्फोट में कम से कम 13 ग्रामीण घायल हो गए और इलाके में 20 से अधिक घर क्षतिग्रस्त हो गए।

पुलिस को संदेह है कि रमजान के महीने से पहले पिता द्वारा बनाए गए पटाखों के कारण विस्फोट हुआ। पुलिस ने घटनास्थल की जांच के लिए एक बम निरोधक दस्ते को तैनात किया है और स्थानीय लोगों को इलाके से दूर रहने के लिए कहा है, जबकि जांच अभी भी चल रही है। जबकि यमन के एक सैन्य अधिकारी ने सोमवार को बताया कि सरकारी बलों और हाउथी लड़ाकों के बीच रविवार देर रात सऊदी अरब की सीमा से लगे अबतर इलाके और अन्य आस-पास के इलाकों में संघर्ष हुआ, जिसमें कम से कम 4 सैनिक और 5 विद्रोही मारे गए।

गृहयुद्ध से घिरा है यमन
यमन के अधिकारी ने कहा कि सरकारी बल विद्रोही हमले को रोकने में सफल रह। हाउथियों ने पिछले कुछ हफ्तों में सऊदी अरब की सीमा से लगे क्षेत्रों में तैनात यमनी सरकारी बलों पर अपने हमले तेज कर दिए हैं। पिछले साल अक्टूबर में संयुक्त राष्ट्र द्वारा संघर्ष विराम की अवधि समाप्त होने के बाद यमन ने स्थानीय युद्धरत गुटों के बीच छोटे-मोटे टकराव देखे हैं। 2014 के अंत से यमन गृहयुद्ध में घिर गया है, जब हूथी मिलिशिया ने कई उत्तरी शहरों पर धावा बोल दिया और यमनी सरकार को राजधानी सना से बाहर कर दिया।

यह भी पढ़ें...

रूस की घेराबंदी तेज, अमेरिका के बाद अब जापान ने भी की यूक्रेन को 5.5 अरब डॉलर देने की घोषणा

नया "Energy किंग" बनने की राह पर भारत, अमेरिका के बाद अब सऊदी अरब भी हुआ मुरीद

 

Latest World News