A
Hindi News विदेश एशिया जापानी सेना के दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर का मिला मलबा, चालक दल के 10 सदस्य अब भी लापता

जापानी सेना के दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर का मिला मलबा, चालक दल के 10 सदस्य अब भी लापता

घटना से भावुक जापान के रक्षा मंत्री यासुकाजु हमदा ने पत्रकारों से कहा कि तलाश अभियान शुक्रवार को भी जारी है और अब तक चालक दल का कोई सदस्य नहीं मिला है। हमदा ने कहा कि उन्होंने दुर्घटना को गंभीरता से लिया है।

जापानी सेना के दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर का मिला मलबा- India TV Hindi Image Source : AP जापानी सेना के दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर का मिला मलबा

Japan News: जापान के समुद्री क्षेत्र में तलाश अभियान के दौरान एक इस्तेमाल नहीं हुई ‘लाइफबोट’, एक दरवाजा और अन्य अवशेष मिले हैं। समझा जा रहा है कि ये अवशेष समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त हुए जापानी सेना के हेलीकॉप्टर ‘ब्लैक हॉक’ के हैं, जिसमें चालक दल के 10 सदस्य सवार थे। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। घटना से भावुक जापान के रक्षा मंत्री यासुकाजु हमदा ने पत्रकारों से कहा कि तलाश अभियान शुक्रवार को भी जारी है और अब तक चालक दल का कोई सदस्य नहीं मिला है। हमदा ने कहा कि उन्होंने दुर्घटना को गंभीरता से लिया है। 

10 लोग अब भी लापता 

उन्होंने कहा, ‘‘जो 10 लोग अब भी लापता हैं उन्हें बचाने के लिए हम हर संभव प्रयास करेंगे और इस क्षति के असर से संबंधित सभी सूचनाएं जुटा रहे हैं।’’ ‘ग्राउंड सेल्फ डिफेंस फोर्स’ के प्रमुख यसुनोरी मोरिशिता के अनुसार, जापान के दक्षिणी द्वीप में टोही मिशन पर निकला यूएच-60जेए ब्लैक हॉक हेलीकॉप्टर बृहस्पतिवार दोपहर को लापता हो गया था। यह हेलीकॉप्टर मियाको द्वीप पर वायुसेना अड्डे से उड़ान भरने के महज 10 मिनट बाद राडार से लापता हो गया और माना जाता है कि वह मियाको और इराबू द्वीप के बीच लापता हो गया था। 

लाइफबोट, एक दरवाजा बरामद 

यह क्षेत्र तोक्यो के करीब 1,800 किलोमीटर दक्षिण पश्चिम में है। सेना के अधिकारियों ने कहा कि तटरक्षक गश्ती जहाजों ने इस्तेमाल नहीं हुई एक ‘लाइफबोट’ बरामद की जिसकी क्रम संख्या लापता हेलीकॉप्टर के लाइफबोट की संख्या से मिलती है। इसके अलावा संभावित दुर्घटनास्थल के पास से एक दरवाजा बरामद किया गया है जो समझा जा रहा है कि लापता हेलीकॉप्टर का ही है। 

ये भी पढ़ें

पाकिस्तान में खाने की किल्लत, चोरी छिपे अफगानिस्तान जा रहा आटा, लोगों में आक्रोश

अमेरिका के बाद अब कनाडा में बर्फीले तूफान ने मचाया कहर, दो लोगों की मौत, बिजली गुल, लोग अंधेरे में

 

 

Latest World News