Thursday, May 09, 2024
Advertisement

पाकिस्तान में खाने की किल्लत, चोरी छिपे अफगानिस्तान जा रहा आटा, लोगों में आक्रोश

पाकिस्तान से चोरी छिपे गेहूं अफगानिस्तान भेजा जा रहा है, जबकि पाकिस्तान की जनता भूखे मर रही है। इस संबंध में सिंध अबदगर बोर्ड ‘एसएबी‘ के स्थानीय नेताओं और छोटे उत्पादकों ने सिंध सरकार से अफगानिस्तान में चोरी छिपे गेहूं भेजने वालों पर रोक लगाने की मांग की है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: April 07, 2023 14:27 IST
पाकिस्तान में खाने की किल्लत, चोरी छिपे अफगानिस्तान जा रहा आटा, लोगों में आक्रोश- India TV Hindi
Image Source : FILE पाकिस्तान में खाने की किल्लत, चोरी छिपे अफगानिस्तान जा रहा आटा, लोगों में आक्रोश

Pakistan News: कंगाल पाकिस्तान में खाने की किल्लत है। लोग आटा प्राप्त करने के लिए कई किलोमीटर लंबी लाइन में खड़े होने को मजबूर हैं। आटे की लड़ाई जान लेने तक उतर आई है। वहीं आटे के लिए भगदड़ में भी कई लोग जान गवां चुके हैं। इन खबरों के बीच बताया जा रहा है कि पाकिस्तान से चोरी छिपे गेहूं अफगानिस्तान भेजा जा रहा है, जबकि पाकिस्तान की जनता भूखे मर रही है। इस संबंध में सिंध अबदगर बोर्ड ‘एसएबी‘ के स्थानीय नेताओं और छोटे उत्पादकों ने सिंध सरकार से अफगानिस्तान में चोरी छिपे गेहूं भेजने वालों पर रोक लगाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि अगर इस तस्करी को नहीं रोका गया तो आने वाले समय में गेहूं की मारा मारी देखने को मिलेगी। इसलिए सही समय पर इसपर लगाम लगानी चाहिए। 

इतनी दी जा रही रिश्वत

उन्होंने जल्द खाद्य और जिला प्रशासन के उन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की जो हैदराबाद, मिरपुरखास, शाहीद बेनजीरबाद, सक्कुर और लरकाना क्षेत्र से अफगानिस्तान में गेहूं की अवैध आवाजाही में कथित रूप से शामिल हैं। इन लोगों का कहना है कि बड़े व्यवसायी अधिकारियों को प्रति वाहन 75 हजार से एक लाख रुपये तक रिश्वत दे रहे हैं। 

रोजाना गेहूं से लदे 200 वाहनों की हो रही आवाजाही

लोगों ने आरोप लगाते हुए कहा कि एक मार्च से हर दिन गेहूं से लदे भारी 200 वाहन दादू जिले के जोही, खैरपुर नाथन शाह, मेहर और दादू तालुका से अफगानिस्तान जा रहे हैं। खाद्य विभाग व जिला प्रशासन और स्थानीय पुलिस के अधिकारी उन्हें सीमा पार करने में मदद करते हैं। यहां के गेहूं उत्पादकों का आरोप है कि स्थानीय खाद्य अधिकारी और दादू प्रशासन के अधिकारी गेहूं से लदे वाहनों की जांच के बहाने रिश्वत लेते हैं। इस मामले में सिंध खाद्य विभाग के निदेशक सैयद इमदाद शाह ने कहा कि गेहूं तस्करी में शामिल लोगों के लाइसेंस 2023 की खरीद सीजन में 90 दिनों के लिए निलंबित कर दिए जाएंगे। 

Also Read:

खौफ में पुतिन, सता रहा हत्या का डर! प्लेन की बजाय सीक्रेट ट्रेन से सफर, खाने से पहले खाना कराते हैं चैक

जंग लड़ रहे पुतिन के हजारों युवा सैनिक मारे गए, मुसीबत में रूस ने दोस्त भारत से मांगी यह मदद

अमेरिका ने अफगानिस्तान से आनन-फानन में छोड़ी सेना, राष्ट्रपति बाइडन ने डोनाल्ड ट्रंप को बताया जिम्मेदार

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement