Sunday, May 19, 2024
Advertisement

'दबदबा है और वो रहेगा', करोड़पति बृजभूषण शरण सिंह के बेटे करण भूषण, जानें उनके पास है कितनी संपत्ति

बृजभूषण शरण सिंह के टिकट को काटकर भाजपा ने कैसरगंज से करण भूषण सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है। अपने पिता की ही तरह करण भूषण सिंह भी अकूत संपत्ति के मालिक है। करोड़पति भाजपा के उम्मीदवार के पास एक से बढ़कर एक कई खास असलहे भी हैं।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: May 09, 2024 11:27 IST
brij bhushan sharan singh net worth karan bhushan singh income net worth and property details bjp ca- India TV Hindi
Image Source : PTI/FACEBOOK बृजभूषण शरण सिंह के बेटे करण भूषण के पास कितनी है दौलत

भारतीय जनता पार्टी ने भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष और मौजूदा सांसद बृजभूषण शरण सिंह का टिकट काट दिया। हालांकि कैसरगंज लोकसभा सीट से भाजपा ने बृजभूषण शरण सिंह के बेटे करण भूषण सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है। सामान्य शब्दों में कहें तो कैसरगंज की राजनीति का कंट्रोल अब भी बृजभूषण शरण सिंह के पास है। कैसरगंज व उसके आसपास को कई लोकसभा सीटों पर बृजभूषण शरण सिंह और उनके परिवार का दबदबा है। उनके बेटे करण भूषण ने नामांकन दाखिल कर दिया है और 20 मई को इस सीट पर मतदान किया जाएगा। इस बात अब अपनी संपत्ति को लेकर करण भूषण चर्चा में आ गए हैं। क्योंकि पिता की ही तरह करण भूषण सिंह के पास भी बेशुमार दौलत है।

Related Stories

करण भूषण सिंह की कितनी है संपत्ति

चुनावी हलफनामे में करण भूषण सिंह ने अपनी कुल संपत्ति का उल्लेख किया है। उन्होंने बताया कि उनके पास 4 करोड़ 37 लाख रुपये की चल संपत्ति है। वहीं 43 करोड़ 71 लाख रुपये की अचल संपत्ति है। कुल मिलाकर उनकी संपत्ति 47 करोड़ रुपये हैं। उनके ऊपर बैंक का 22 करोड़ 66 लाख रुपये का कर्ज है। उनकी पत्नी नेहा सिंह के ऊर भी 27 लाख 46 हजार का बैंक का कर्ज है। करण भूषण के नाम पर 6 महंगी गाड़ियां और 3 असलहे हैं। करण भूषण सिंह के पास 22 एकड़ जमीन है। चुनाव आयोग को दिए गए हलफनामे में करण भूषण ने बताया कि उनके पास एक 32 बोर की पिस्टल है, जिसकी कीमत 7 लाख रुपये है। एक शॉर्टगन है जिसकी कीमत 13 लाख रुपये हैं और एक रायफल है जिसकी कीमत 7 लाख रुपये है।

बृजभूषण शरण सिंह के छोटे बेटे हैं करण भूषण

इसके अलावा करण भूषण के पास एक हाइबा है जिसकी कीमत 5 लाख रुपये और तीन जेसीबी भी हैं, जिसकी कीमत 25 लाख रुपये है। 50 ग्राम सोना है जिसकी कीमत 3 लाख 35 हजार रुपये हैं। साथ ही करण भूषण की पत्नी के पास 200 ग्राम सोना है, जिसकी कीमत 13 लाख 40 हजार रुपये है। बता दें कि करण भूषण सिंह भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के सबसे छोटे बेटे हैं। उनके बड़े बेटे प्रतीक भूषण सिंह गोंड़ा सदर विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। बता दें कि महिला पहलवानों द्वारा बृजभूषण शरण सिंह पर आरोप लगाए गए थे, इसके बाद से उन्हें टिकट देने को लेकर सस्पेंस चल रहा था। भाजपा ने बृजभूषण शरण सिंह का टिकट तो काट दिया लेकिन टिकट उनके छोटे बेटे को ही दिया गया। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement