Sunday, May 19, 2024
Advertisement

आतंकवादियों का पालनहार पाकिस्तान खुद आतंकी हमलों से हुआ परेशान, 6 हमलावरों को मुठभेड़ में किया ढेर

आतंकवादियों को अपनी धरती पर पनाह देने वाला पाकिस्तान अब खुद आतंक की जद में है। पिछले दिनों पाकिस्तानी सुरक्षा बलों पर कई आतंकी हमले हुए और इसमें पाक सेना के कई अफसर और सैनिक मारे गए। हालांकि अब पाकिस्तान सेना ने 6 आतंकियों को अलग-अलग जगह हमले में मार गिराया है।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: May 09, 2024 7:07 IST
पाकिस्तान सेना।- India TV Hindi
Image Source : AP पाकिस्तान सेना।

इस्लामाबादः आतंकवादियों का पालनहार कहा जाने वाला पाकिस्तान इन दिनों खुद आतंकी हमलों से परेशान है। पाकिस्तान के अलग-अलग शहरों में आए दिन आतंकी हमले हो रहे हैं। यानि पाकिस्तान ने जिस आतंक की फसल उगाई थी, अब धीरे-धीरे उसी फसल को काट भी रहा है। हाल ही में सुरक्षाबलों पर हुए आतंकी हमले में कई पाकिस्तानी अधिकारी मारे गए थे। हालांकि पाकिस्तानी सेना ने अब इस आतंकी हमले का बदला ले लिया है। सेना ने खैबर पख्तूनख्वा और उत्तरी वजीरिस्तान में कुल 6 आतंकियों को मार गिराया है।

जानकारी के अनुसार पाकिस्तान के सुरक्षा बलों ने अफगानिस्तान सीमा से सटे उत्तर पश्चिम क्षेत्र में दो जगह छापेमारी कर बुधवार को छह आतंकवादियों को ढेर कर दिया। सेना ने यह जानकारी दी। फौज ने एक बयान में कहा कि खैबर पख्तूनख्वां के डेरा इस्माइल खान जिले में एक स्थान पर छापेमारी के दौरान पांच आतंकवादियों को ढेर कर दिया। बयान में मृत चरमपंथियों का ब्यौरा नहीं दिया गया है और सिर्फ इतना कहा गया है कि वह सुरक्षा बलों पर पहले हुए हमलों में शामिल थे। वहीं, उत्तर वज़ीरीस्तान में एक अन्य स्थान पर छापेमारी कर एक आतंकवादी को मार गिराया गया। उत्तर वज़ीरिस्तान पाकिस्तान तालिबान का कभी गढ़ रहा था। बयान में मृत आतंकवादी की पहचान नहीं बताई गई है। (एपी) 

पाकिस्तान ने छुपाई आतंकियों की पहचान

आम तौर पर आतंकियों की पहचान छुपाई नहीं जाती है, लेकिन इस बार पाकिस्तान इनकी पहचान जारी नहीं कर रहा है। ऐसे में माना जा रहा है कि मारे गए आतंकवादी पाकिस्तानी धरती से ही पाले-पोषे और उनके अपने हो सकते हैं। हालांकि तहरीए-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के आतंकियों से पाकिस्तानी सेना की लंबे समय से ठनी हुई है। मगर इस बार लगता है कि पाकिस्तान को अपने ही आतंकियों ने दर्द दे दिया था। इसीलिए मुठभेड़ में उनके मारे जाने के बाद भी पहचान छुपाई जा रही है। 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement