Sunday, July 21, 2024
Advertisement

IPL के बीच इंटरनेशनल क्रिकेट में बना चौंकाने वाला रिकॉर्ड, T20I मैच में सिर्फ 12 रन पर ऑल आउट हुई ये टीम

T20I Cricket: इंटरनेशनल क्रिकेट में एक टीम ने शर्मनाक लिस्ट में अपना नाम शामिल कर लिया है। ये टीम एक टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट मैच में सिर्फ 12 रन पर ऑल आउट हो गई, जो अभी तक का दूसरा सबसे छोटा स्कोर है।

Written By: Mohid Khan
Published on: May 09, 2024 6:50 IST
Mongolia- India TV Hindi
Image Source : GETTY T20I मैच में सिर्फ 12 रन पर ऑल आउट हुई ये टीम

Second Lowest Score In T20I History: आईपीएल 2024 के बीच इंटरनेशनल क्रिकेट में जो हुआ है उसने सभी को चौंका दिया है। आईपीएल में फैंस को एक से बढ़कर एक हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिल रहे हैं। लेकिन  इंटरनेशनल क्रिकेट में एक टीम टी20 मैच के दौरान सिर्फ 12 रन पर ही ऑल आउट हो गई, जो टी20I क्रिकेट के इतिहास का अभी तक का दूसरा सबसे छोटा स्कोर है। इससे पहले एक टीम को 10 रन भी सिमट चुकी है। 

T20I मैच में सिर्फ 12 रन पर ऑल आउट हुई ये टीम 

एशियाई खेलों के जरिए इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले मंगोलिया की टीम को इस शर्मनाक रिकॉर्ड का सामना करना पड़ा था। मंगोलिया की टीम जापान के खिलाफ बुधवार को केवल 12 रन पर आउट हो गया, जो टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में दूसरा सबसे छोटा स्कोर है। बता दें इस मैच में जापान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 217 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में मंगोलिया की टीम केवल 8.2 ओवर में आउट हो गई। वहीं, टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में न्यूनतम स्कोर बनाने का रिकॉर्ड आइल ऑफ मैन के नाम पर है, जिसकी टीम 26 फरवरी 2023 को स्पेन के खिलाफ 10 रन पर आउट हो गई थी। 

T20I क्रिकेट में सबसे कम स्कोर पर ऑल आउट होने वाली टीमें

आइल ऑफ मैन - 10 रन पर ऑल आउट

मंगोलिया - 12 रन पर ऑल आउट
तुर्की - 21 रन पर ऑल आउट
चीन - 23 रन पर ऑल आउट
रवांडा - 24 रन पर ऑल आउट

जापान के खिलाड़ियों का दमदार प्रदर्शन

जापान की तरफ से 17 साल के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज काजुमा कातो स्टैफोर्ड ने 3.2 ओवर में 7 रन देकर 5 विकेट लिए, जबकि अब्दुल समद (चार रन देकर दो विकेट) और मकोतो तानियामा (कोई रन दिए बिना दो विकेट) ने दो-दो विकेट हासिल किए। मंगोलिया की तरफ से तूर सुमाया ने सर्वाधिक चार रन बनाए। जापान ने इस तरह से यह मैच 205 रन से जीता, जो टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में रनों के लिहाज से चौथी बड़ी जीत है। रिकॉर्ड नेपाल के नाम पर है जिसने एशियाई खेलों में मंगोलिया को 273 रन से हराया था। 

ये भी पढ़ें

केएल राहुल ने हार के बाद की ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की तारीफ, कहा - हमारे लिए उन्हें रोकना मुश्किल था

पावरप्ले में अर्धशतक लगाते ही ट्रेविस हेड ने बनाया ये रिकॉर्ड, सिर्फ डेविड वॉर्नर से हैं पीछे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement