A
Hindi News विदेश अमेरिका जिम ब्रिडेनस्टीन ने ली नासा के 13वें प्रशासक के रूप में शपथ

जिम ब्रिडेनस्टीन ने ली नासा के 13वें प्रशासक के रूप में शपथ

अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने जिम ब्रिडेनस्टीन को अंतरिक्ष एजेंसी नासा के 13वें प्रशासक के रूप में शपथ दिलाई है। अंतरिक्ष एजेंसी ने एक बयान में यह जानकारी दी।

<p>Jim Bridgestone became NASA 13th...- India TV Hindi Jim Bridgestone became NASA 13th Administrator  

वाशिंगटन: अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने जिम ब्रिडेनस्टीन को अंतरिक्ष एजेंसी नासा के 13वें प्रशासक के रूप में शपथ दिलाई है। अंतरिक्ष एजेंसी ने एक बयान में यह जानकारी दी। ओकलाहोम से रिपब्लिकन प्रतिनिधि ब्रिडेनस्टीन ने नासा में अपनी नई भूमिका के लिए सोमवार को प्रतिनिधिसभा से इस्तीफा दे दिया। नासा का प्रशासक नियुक्त किए जाने वाले वह पहले राजनेता हैं। (पाकिस्तान: झूठी शान के नाम पर पिता ने की बेटी की हत्या, इटली में करना चाहती थी शादी )

ब्रिडेनस्टीन ने सोमवार को कहा, "नासा अमेरिका का सर्वश्रेष्ठ प्रस्तुत करती है। हम नेतृत्व करते हैं, हम खोजते हैं, हम मार्गदर्शन करते हैं और प्रेरित करते हैं।" वाशिंगटन स्थित नासा मुख्यालय में उपराष्ट्रपति पेंस ने ब्रिडेनस्टीन को पद की शपथ दिलाई।

इस दौरान पेंस ने कहा, "अमेरिका के राष्ट्रपति की तरफ से यहां आना सम्मान की बात है। जिम ब्रिडेनस्टीन के शपथ लेते ही अमेरिकी अंतरिक्ष कार्यक्रम को नया नेतृत्व मिलेगा।" शपथ ग्रहण समारोह के दौरान पेंस और ब्रिडेनस्टीन ने अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष केंद्र में मौजूद नासा के अंतरिक्ष यात्रियों स्कॉट टिंगल, ड्रियू फ्यूस्टेल और रिकी अर्नोल्ड से बात की।

Latest World News