1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान: झूठी शान के नाम पर पिता ने की बेटी की हत्या, इटली में करना चाहती थी शादी

पाकिस्तान: झूठी शान के नाम पर पिता ने की बेटी की हत्या, इटली में करना चाहती थी शादी

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में 26 वर्षीय एक इतालवी पाकिस्तानी महिला की उसके परिवार के सदस्यों ने अपनी झूठी शान की रक्षा के नाम पर कथित रुप से हत्या कर दी।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: April 24, 2018 18:07 IST
Italian-Pakistani woman killed by family for...- India TV Hindi
Italian-Pakistani woman killed by family for honour  

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में 26 वर्षीय एक इतालवी पाकिस्तानी महिला की उसके परिवार के सदस्यों ने अपनी झूठी शान की रक्षा के नाम पर कथित रुप से हत्या कर दी। जियो न्यूज की खबर है कि साना चीमा को उसके पिता , भाई और चाचा ने मार डाला क्योंकि सना को एक रिश्तेदार से शादी का उनका प्रस्ताव मंजूर नहीं था। पुलिस के अनुसार साना के परिवार ने शुरु में कहा कि दुर्घटना की वजह से उसकी मौत हुई और उसने गुजरात जिले के पश्चिम मंगोवाल इलाके में उसका शव दफना दिया। लेकिन सोशल मीडिया पर जो रिपोर्ट फैली उसके हिसाब से साना की हत्या कर दी गयी थी। इसके बाद स्थानीय पुलिस ने मामले की जांच की। (अमेरिका को भोला-भाला न समझे उत्तर कोरिया, इस काम के पूरा होने तक नहीं मिलेगी कोई रियायत )

जांच के दौरान यह सामने आया कि लड़की के पिता गुलाम मुस्तफा अपने एक रिश्तेदार से उसकी शादी करना चाहते थे लेकिन वह इटली में शादी करने के पक्ष में थी। रिपोर्ट के अनुसार गुलाम ने अपने बेटे अदनान मुस्तफा , भाई मजहर इकबाल को विश्वास में लिया और साना को मार डालने की साजिश रच डाली। पुलिस ने तीनों फरार आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

पुलिस ने बताया, "युवती के पिता ने अपने बेटे अदनान मुस्तफा और भाई मजहर इकबाल के साथ मिलकर अपनी बेटी की हत्या की साजिश रची। तीनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है, लेकिन अभी तक इस संबंध में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।"

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment