A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका का खुलासा: यूक्रेन पर होगा बड़ा हमला, रूसी फाइटर जेट तैयार, बस पुतिन के आदेश का इंतजार

अमेरिका का खुलासा: यूक्रेन पर होगा बड़ा हमला, रूसी फाइटर जेट तैयार, बस पुतिन के आदेश का इंतजार

अमेरिकी जनरल ने चेतावनी दी है कि रूस आगामी कुछ दिनों में यूक्रेन पर खतरनाक हवाई हमला करने की फिराक में है। इसमें रूसी वायु सेना के सैकड़ों लड़ाकू विमान और हेलीकॉप्टर हिस्सा लेंगे।

अमेरिका का खुलासा: यूक्रेन पर होगा बड़ा हमला, रूसी फाइटर जेट तैयार- India TV Hindi Image Source : FILE अमेरिका का खुलासा: यूक्रेन पर होगा बड़ा हमला, रूसी फाइटर जेट तैयार

Russia Ukraine News: रूस और यूक्रेन के बीच जंग को एक साल पूरे हो गए हैं। अमेरिका और यूक्रेन ने पहले ही अंदेशा जताया था कि रूस बड़ा हमला कर सकता है। इसी बीच अमेरिका के एक रक्षा अधिकारी ने बड़ा खुलासा किया और कहा कि रूस के जंगी विमान और हेलिकॉप्टर यूक्रेन पर खतरनाक हमले के लिए तैयार कर लिए गए हैं। बस रूसी राष्ट्रपति पुतिन के आदेश का इंतजार है। 

अमेरिकी जनरल ने चेतावनी दी है कि रूस आगामी कुछ दिनों में यूक्रेन पर खतरनाक हवाई हमला करने की फिराक में है। इसमें रूसी वायु सेना के सैकड़ों लड़ाकू विमान और हेलीकॉप्टर हिस्सा लेंगे। अमेरिकी जनरल ने यह भी कहा कि यूक्रेनी एयर डिफेंस लगभग तबाह हो चुका है। ऐसे में रूस को अपने लड़ाकू विमानों और हेलीकॉप्टरों की सुरक्षा की उतनी फिक्र नहीं है, जितनी पहले थी। 

अपमान से बचने के लिए पुतिन कर सकते हैं बड़ा हमला: अमेरिकी जनरल

अमेरिकी जनरल सर रिचर्ड बैरोन्स ने कहा कि रूस, यूक्रेन में अपनी गलतियों से सीखने में जरूरत से ज्यादा ही धीमा है। हालांकि उसने अपनी वायुसेना की ताकत के प्रति अपने नजरिए में बदलाव लाया है। जनरल ने कहा कि सालभर चले युद्ध में अब तक दोनों पक्षों को भारी नुकसान पहुंचा है। लेकिन रूसी राष्ट्रपति पुतिन बार बार होने वाले अपमान से बचने के लिए हमले को लेकर नए नजरिए से विचार करने के लिए मजबूर हो सकते है। 

जो बाइडन की यूक्रेन यात्रा से बदले कई समीकरण

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रप​ति जो बाइडन जंग के एक साल होने से ठीक पहले यूक्रेन की यात्रा पर पहुंच गए थे और पूरी दुनिया को चौंका दिया था। यह यात्रा काफी गुप्त रखी गई थी। वे पोलैंड से ट्रेन के द्वारा यूक्रेन पहुंचे थे। यहां उन्होंने गरजते हुए रूस को जंग के नुकसान की नसीहत दे डाली थी। वहीं 'नाटो' के पूर्वी देशों के साथ एक अहम बैठक कर नई रणनीति भी बनाई थी। 

रूस नए सिरे से हमले के लिए तैयार: अमेरिका

इन सबके बीच अमेरिका ने पहले से ही यह संकेत दिया था कि आने वाले समय में रूस बड़ा हमला कर सकता है। जंग के एक साल होने के उपलक्ष्य में भी बड़ा हमला हो सकता था, लेकिन बाइडन की यात्रा की वजह से संभवत: रूस ने आक्रमण पर ब्रेक लगा दिया। अब अमेरिकी जनरल के मुताबिक वह हवाई हमले के लिए पूरी तरह नए सिरे से तैयार है, बस पुतिन के आदेश का इंतजार है।

Also Read:

पापुआ न्यू गिनी में शक्तिशाली भूकंप, अफगानिस्तान में भी कांपी धरती, जानिए कितनी थी ​तीव्रता

पाकिस्तान को सैन्य सहायता देने पर भड़की निक्की हेली, जानिए अमेरिकी राष्ट्रपति पद की दावेदार ने क्या कहा?

Aap Ki Adalat : 'बीजेपी के साथ 33 साल पुराना रिश्ता टूटा, उसके जिम्मेदार संजय राउत थे', जानें उन्होंने क्या दिया जवाब?

Latest World News