A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका में कौन बना रहा भारतीय मूल के लोगों को निशाना, एक और भारतीय छात्र की मौत

अमेरिका में कौन बना रहा भारतीय मूल के लोगों को निशाना, एक और भारतीय छात्र की मौत

भारतीय छात्रों की अमेरिका में लगातार हो रही मौत ने सुरक्षा पर सवाल खड़ा कर दिया है। आखिर कौन है, जो चुन-चुन कर एक के बाद एक भारतीय छात्रों को निशाना बना रहा है। भारतीय विदेश मंत्रालय भी इससे चिंतित है। घटनाओं की जांच की जा रही है।

प्रतीकात्मक फोटो।- India TV Hindi Image Source : AP प्रतीकात्मक फोटो।

न्यूयॉर्क ः अमेरिका में एक और भारतीय मूल के छात्र की मौत हो जाने से खलबली मच गई है। न्यूयॉर्क में भारतीय दूतावास ने ओहियो में भारतीय मूल के छात्र श्रेयस रेड्डी बेनिगेरी की मृत्यु की घोषणा की है। इसमें कहा गया है कि पुलिस जांच चल रही है, लेकिन अभी तक किसी भी तरह की गड़बड़ी का संदेह नहीं है। बता दें कि हाल के महीनों में संयुक्त राज्य अमेरिका में मरने वाले भारतीयों की श्रृंखला के बीच यह तीसरे भारतीय छात्र की मौत है।

 न्यूयॉर्क में भारतीय दूतावास ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में, अमेरिका में अपनी जान गंवाने वाले भारतीयों की सूची में एक और भारतीय मूल के छात्र का नाम जोड़ा है। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं हो सका कि व्यक्ति की हत्या हुई है या उसकी स्वाभाविक मौत है। न्यूयॉर्क में भारत ने सोशल मीडिया पोस्ट पर ओहियो में भारतीय मूल के एक छात्र श्रेयस रेड्डी बेनिगेरी की मौत की घोषणा की। इसमें कहा गया है कि वाणिज्य दूतावास परिवार के संपर्क में है और उन्हें हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है। दूतावास ने कहा "ओहियो में भारतीय मूल के छात्र श्री श्रेयस रेड्डी बेनिगेरी के दुर्भाग्यपूर्ण निधन से गहरा दुख हुआ। पुलिस जांच चल रही है। इस स्तर पर, बेईमानी का संदेह नहीं है।

भारतीय छात्र हैं किसके निशाने पर 

अमेरिका में आखिर इन भारतीय छात्रों को निशाना कौन बना रहा है। इससे पहले अभी बीते रविवार को, संयुक्त राज्य अमेरिका में इंडियाना के पर्ड्यू विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले भारतीय छात्र नील आचार्य को लापता होने की सूचना के बाद मृत पाया गया था। सुबह करीब 11:30 बजे अधिकारियों को बुलाया गया। टिप्पेकेनो काउंटी कोरोनर के कार्यालय ने कहा पर्ड्यू के परिसर में एक "कॉलेज-आयु वर्ग का पुरुष" मृत पाया गया। यह तब हुआ जब विवेक सैनी नाम के एक अन्य भारतीय छात्र की जॉर्जिया के लिथोनिया में एक स्टोर के अंदर एक बेघर ड्रग एडिक्ट होने के दौरान हथौड़े से बेरहमी से हत्या कर दी गई।

इस 25 वर्षीय भारतीय छात्र ने हाल ही में संयुक्त राज्य अमेरिका में एमबीए की डिग्री हासिल की थी। हमलावर जूलियन फॉकनर ने उसके सिर पर हथौड़े से 50 बार वार किया था। फॉकनर को आश्रय देने वाले एक स्टोर में अंशकालिक क्लर्क सैनी ने लगभग दो दिनों तक आरोपी पर दया दिखाई और उसे चिप्स, कोक, पानी और यहां तक ​​​​कि गर्मी के लिए एक जैकेट भी प्रदान की। सैनी अपनी सुरक्षा को लेकर चिंतित थे और उन्होंने फॉकनर से वहां से चले जाने या पुलिस हस्तक्षेप का सामना करने का अनुरोध किया। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने तब फॉकनर को सैनी के निर्जीव शरीर के ऊपर खड़ा पाया।

यह भी पढ़ें

काला सागर में यूक्रेन ने मचाई प्रलय, रूस के बड़े जहाज को ड्रोन हमला करके समुद्र में डुबोया

बाहुबली होगी भारतीय सेना और थर-थर कांपेंगे दुश्मन, अमेरिका ने 4 अरब डॉलर के 31-MQ-9B सशस्त्र ड्रोन खरीद को दी मंजूरी

Latest World News