A
Hindi News विदेश अमेरिका US President Election 2024: निक्की हेली ने किया गर्भपात पर बैन का समर्थन, बाइडेन-हैरिस की टीम ने कह दिया चरमपंथी

US President Election 2024: निक्की हेली ने किया गर्भपात पर बैन का समर्थन, बाइडेन-हैरिस की टीम ने कह दिया चरमपंथी

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव 2024 के लिए रिपब्लिकन उम्मीदवारों की दौड़ में शामिल भारतीय मूल की अमेरिकी नेता निक्की हेली को बाइडेन-हैरिस की टीम ने महिला विरोधी चरमपंथी करार दिया है। हेली ने सत्ता में आने पर गर्भपात पर बैन लगाने का समर्थन किया था।

निक्की हेली, अमेरिकी राष्ट्रपति उम्मीदवार।- India TV Hindi Image Source : AP निक्की हेली, अमेरिकी राष्ट्रपति उम्मीदवार।
अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव-2024 में रिपब्लिकन पार्टी की उम्मीदवार बनने की होड़ में शामिल निक्की हैली की ओर से गर्भपात पर प्रतिबंध का समर्थन करने पर बाइडेन और हैरिस की टीम ने उनका घेराव कर दिया है। भारतीय मूल की अमेरिकी नेता निक्की हेली ने गर्भधारण के छह सप्ताह बाद गर्भपात कराने पर कड़े प्रतिबंध लगाने का समर्थन किया है, जिसको लेकर वह बाइडन और हैरिस की प्रचार टीम के निशाने पर आ गई हैं। हेली से शुक्रवार को पूछा गया था, “अगर आप दक्षिण कैरोलीना गवर्नर होतीं, तो क्या आप (गर्भपात) विधेयक पर हस्ताक्षर करतीं?
 
इस पर हेली ने कहा, “हां” बाइड-हैरिस की प्रचार टीम ने गर्भपात पर कड़े प्रतिबंध लगाने का समर्थन करने के लिए शुक्रवार को हेली (51) की आलोचना की। ‘बाइडन-हैरिस 2024 रैपिड रिस्पॉंस’ के निदेशक अम्मार मूसा ने एक बयान में कहा, “निक्की हेली बिल्कुल उदारवादी नहीं हैं-वह गर्भपात-विरोधी चरमपंथी हैं, जो महिलाओं की स्वतंत्रता को छीनना चाहती हैं, ऐसा ही उन्होंने दक्षिण कैरोलिना की गवर्नर रहते हुए किया था।

हेली पर लगाया महिलाओं का अधिकार छीनने का आरोप

अम्मार मूसा ने  कहा, "अब हेली महिलाओं में डर, चिंता और भय पैदा करना चाहती हैं। वह देश की हर महिला के मन में भयावह वातावरण उत्पन्न करने का वादा कर रही हैं जिसे उन्होंने दक्षिण कैरोलिना की महिलाओं पर थोपा था।” मूसा ने कहा, “चाहे डोनाल्ड ट्रंप हों या निक्की हेली - वे एक खतरनाक स्वतंत्रता-विरोधी एजेंडे परे चल रहे हैं। अमेरिकी लोगों ने स्पष्ट कर दिया है कि वे ऐसा नहीं चाहते हैं। अगर हेली ऐसा करती हैं तो उनका विरोध किया जाएगा।

यह भी पढ़ें

Latest World News