A
Hindi News विदेश अमेरिका दिवाली के मौके पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने दिया शुभकामना संदेश, जानें क्या कहा

दिवाली के मौके पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने दिया शुभकामना संदेश, जानें क्या कहा

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने दिवाली की शुभकामनाएं दी है। उन्होंने कहा कि अमेरिका और दुनिया भर में जश्न मना रहे एक अरब से अधिक हिंदुओं, जैन, सिख और बौद्धों को दिवाली की शुभकामनाएं देते हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन- India TV Hindi Image Source : PTI अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन

दुनिया भर में दिवाली का त्योहार बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस बीच, शुभकामनाओं का सिलसिला भी जारी है। दिवाली के मौके पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने शुभकामनाएं दी है। उन्होंने कहा कि अमेरिका और दुनिया भर में जश्न मना रहे एक अरब से अधिक हिंदू, जैन, सिख और बौद्ध धर्म को मानने वालों को दिवाली की शुभकामनाएं देते हैं।

जो बाइडन का बधाई संदेश

अमेरिकी राष्ट्रपति ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर लिखा, "पीढ़ी दर पीढ़ी दक्षिण एशियाई अमेरिकियों ने दिवाली की परंपराओं को हमारे देश के ताने-बाने में बुना है, जो अज्ञानता, नफरत और विभाजन के अंधेरे पर ज्ञान, प्रेम और एकता की रोशनी की तलाश के संदेश का प्रतीक है।" उन्होंने आगे कहा, "यह एक मैसेज है जिसने हमारे देश को पिछले कुछ मुश्किल भरे सालों से मजबूत होकर उभरने में मदद की है और अब हमारे लिए यह पहले से कही अधिक मायने रखता है।"

उन्होंने कहा, "इस दिवाली पर क्या हम अपनी साझा रोशनी की ताकत पर विचार कर सकते हैं और इस पवित्र दिन अपने राष्ट्र की स्थायी भावना को अपना सकते हैं। अमेरिका और दुनिया भर में जश्न मना रहे एक अरब से अधिक हिंदुओं, जैनियों, सिखों और बौद्धों को हमारी तरफ से दिवाली की शुभकामनाएं देते हैं।

एरिक गार्सेटी ने दी बधाई

भारत में अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी ने भी दिवाली की बधाई दी। उन्होंने दिवाली का एक वीडियो शेयर करते हुए बताया कि उन्होंने पहली बार भारत में दिवाली मनाई। उन्होंने दिवाली के मौके पर भारत में अपने सहयोगियों के साथ नृत्य, भोजन और संगीत का आनंद लेते हुए खुशी व्यक्त की।

कई देशों के शीर्ष नेताओं ने दी शुभकामनाएं 

इसके अलावा ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक, कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो, ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी अल्बनीस, नॉर्वे के पीएम गोहर स्टोर, दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा, सिंगापुर के डिप्टी पीएम लॉरेंस वोंग, अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस सहित कई अन्य देशों के नेता दिवाली त्योहार पर शुभकामनाएं दी है।

दिवाली पर आग से मचा हड़कंप, पटाखा बाजार में कई दुकानें जलकर खाक; 9 जख्मी

Diwali 2023: राष्ट्रपति मुर्मू से मिले PM मोदी, इन दिग्गज नेताओं ने यूं मनाई दिवाली; VIDEO

दिल्ली में दिवाली की धूम, रोशनी से जगमगाया इंडिया गेट-कुतुब मीनार-अक्षरधाम

Latest World News