A
Hindi News लोकसभा चुनाव 2024 बिहार विधान सभा चुनाव 2020 Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020: जदयू का गढ़ है महाराजगंज, राजद का अबतक नहीं खुला है खाता

Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020: जदयू का गढ़ है महाराजगंज, राजद का अबतक नहीं खुला है खाता

बात अगर साल 2015 से पहले के तीन चुनावों की करें तो यहां पर भाजपा-जदयू गठबंधन राजद पर लगातार न सिर्फ भारी पड़ा है बल्कि जीत का अंतर भी बढ़ता ही गया है।

Maharajganj Vidhansabha seat news Hem Narayan Sah JDU vs Vijay Shankar Dubey Congress । Bihar Vidhan- India TV Hindi Image Source : PTI Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020: जदयू का गढ़ है महाराजगंज, राजद का अबतक नहीं खुला है खाता

महाराजगंज. बिहार की महाराजगंज विधानसभा सीट पर इस बार मुकाबला जदयू और कांग्रेस के बीच है। इस सीट पर जदयू ने हेम नारायण शाह और कांग्रेस पार्टी ने विजय शंकर दुबे के बीच मुकाबला है। हेम नारायण इस सीट से निर्वतमान विधायक  हैं। उन्होंने पिछले चुनाव में यहां पर भाजपा के प्रत्याशी कुमार देव को 20 हजार वोटों से मात दी थी। इसबार बिहार में समीकरण बदले हुए हैं, जदयू फिर एनडीए का हिस्सा है। ऐसे में राजद की राह यहां आसान नहीं होगी।

बात अगर साल 2015 से पहले के तीन चुनावों की करें तो यहां पर भाजपा-जदयू गठबंधन राजद पर लगातार न सिर्फ भारी पड़ा है बल्कि जीत का अंतर भी बढ़ता ही गया है। फरवरी 2005 के चुनाव में यहां पर जदयू प्रत्याशी दामोदर सिंह ने राजद प्रत्याशी उमाशंकर सिंह को करीब 9 हजार वोटों से मात दी थी, अक्टूबर 2005 में इन्हीं दोनों के बीच का अंतर बढ़कर करीब 13 हजार हो गया। साल 2010 में राजद ने यहां प्रत्याशी बदला, लेकिन फिर भी दामोदर सिंह की जीत का अंतर बढ़कर 20 हजार वोट हो गया।

ये भी पढ़ें

रैली में हंगामा देख भड़के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, मंच से कही ये बात

बिहार चुनाव: रैली में तेजस्वी यादव पर फेंके गए चप्पल, वीडियो हुआ वायरल

लालू यादव के घर क्यों गए चिराग पासवान के चचरे भाई और LJP सांसद प्रिंस राज?

Video: 'मैं पीएम मोदी का हनुमान हूं, दिल में उनकी तस्वीर बसती है, किसी दिन छाती चीर के दिखा दूंगा'

Bihar Election News: जिसने दिखाया था जिन्ना के लिए 'प्यार', कांग्रेस ने उसे दिया टिकट