bihar-vidhan-sabha-chunav-2020
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. बिहार विधान सभा चुनाव 2020
  5. Bihar Election News: जिसने दिखाया था जिन्ना के लिए 'प्यार', कांग्रेस ने उसे दिया टिकट

Bihar Election News: जिसने दिखाया था जिन्ना के लिए 'प्यार', कांग्रेस ने उसे दिया टिकट

मशकूर अहमद उस्मानी AMU छात्रसंघ का पूर्व अध्यक्ष रह चुका है और अब दरभंगा के जाले विधानसभा सीट से कांग्रेस का उम्मीदवार है। कां

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 16, 2020 16:43 IST

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव में अब 'जिन्ना' की एंट्री हो गई है। दरअसल कांग्रेस ने एक ऐसे नेता को अपना उम्मीदवार बनाया है जिसका सीधा संबंध 'जिन्ना विवाद' से रहा है। हम बात कर हैं अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के पूर्व अध्यक्ष मशकूर अहमद उस्मानी की, जिन्हें कांग्रेस पार्टी ने दरभंगा के जाले विधानसभा सीट से चुनावी रण में उतारा है। उस्मानी ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के हॉल में जिन्ना की तस्वीर लगाने का समर्थन किया था। कांग्रेस द्वारा उस्मानी को अपना उम्मीदवार बनाने पर अब बीजेपी ने सवाल उठाया है कि क्या कांग्रेस बिहार में जिन्ना के बल पर चुनाव जीतना चाहती है।

पढ़ें- बिहार चुनाव: 12th और ग्रेजुएशन पास करने वाली छात्राओं को नीतीश कुमार ने किया इतने रुपये देने का वादा

मशकूर अहमद उस्मानी AMU छात्रसंघ का पूर्व अध्यक्ष रह चुका है और अब दरभंगा के जाले विधानसभा सीट से कांग्रेस का उम्मीदवार है। कांग्रेस द्वारा उस्मानी को उम्मीदवार बनाने के बाद से ही ये पूरा विवाद शुरू हुआ है। विवाद क्यों हो रहा है इसे समझने के लिए आपको थोड़ा फ्लैश बैक में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी चलना होगा। दरअसल बात साल 2018 की है, उस साल अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में खूब बवाल हुआ। यूनिवर्सिटी में छात्र संगठन एक दूसरे से जमकर भिड़े, खूब सियासत हुई थी और इन सब के पीछे था मशकूर अहमद उस्मानी का एक बयान।

पढ़ें- उत्तर प्रदेश से आया चौंकाने वाला मामला, विधवा पेंशन लेती मिलीं सुहागिन महिलाएं

दरअसल AMU के छात्रसंघ के भवन में मोहम्मद अली जिन्ना की एक फोटो को लेकर बवाल शुरू हुआ था। कई छात्र संगठनों ने जिन्ना की फोटो को हटाने की मांग की थी लेकिन मशकूर अहमद उस्मानी इसके खिलाफ पैरवी करे लगे। इस घटना के बाद मशकूर अहमद खूब लाइमलाइट में आए थे। अब उस बवाल के दो साल बाद मशकूर अहमद की महत्वकांक्षा छात्र राजनीति से ऊपर उठने की हुईं। बताया जा रहा है कि मशकूर अहमद उस्मानी ने सबसे पहले टिकट के लिए नीतीश कुमार से संपर्क साधा था लेकिन नीतीश कुमार के सीधा मना करने के बाद कांग्रेस ने भरोसा जताया और जाले सीट से टिकट दे दिया।

ये भी पढ़ें-

MNS की महाराष्ट्र में फिर गुंडागर्दी!

Diwali Special Trains: रेलवे चलाएगा 196 नई स्पेशल ट्रेन, इन तारीखों के बीच होगा संचालन

Video: बेखौफ बदमाशों ने बीच सड़क ऑटो चालक को बेरहमी से पीटा, फिर थाने के बाहर फेंका

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
X