Friday, March 29, 2024
Advertisement
bihar-vidhan-sabha-chunav-2020

बिहार चुनाव: सीएम नीतीश कुमार ने बड़ा ऐलान, 12th और ग्रेजुएशन पास करने वाली छात्राओं से किया इतने रुपये देने का वादा

नीतीश कुमार ने मोकामा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि वो इंटरमीडिएट पास करने वाली छात्रों को 25,000 रुपये और स्नातक की डिग्री हासिल करने वाली छात्राओं को 50,000 रुपये देंगे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 14, 2020 19:04 IST
Bihar Election 2020 Nitish Kumar says 25000 for girls passing 12th and 50000 to those graduating । ब- India TV Hindi
Image Source : PTI Bihar Election 2020: Nitish Kumar says, we will give 25000 for girls passing 12th and 50000 to those graduating 

मोकामा. बिहार में चुनाव की वजह से सियासी तापमान बढ़ा हुआ है। सभी राजनीतिक दलों और नेताओं ने मतदाताओं को पक्ष में करने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाया हुआ है। मतदाताओं को रिझाने के लिए सभी नेता अपने एक तरफ जहां अपने विरोधी पर हमला बोल रहे हैं वहीं दूसरी तरफ ऐसे वादे भी कर रहे हैं, जो उन्हें ज्यादा से ज्यादा वोट दिला सके। ऐसा ही एक वादा किया है बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने। नीतीश कुमार ने मोकामा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि वो इंटरमीडिएट पास करने वाली छात्रों को 25,000 रुपये और स्नातक की डिग्री हासिल करने वाली छात्राओं को 50,000 रुपये देंगे।

पढ़ें- उत्तर प्रदेश से आया चौंकाने वाला मामला, विधवा पेंशन लेती मिलीं सुहागिन महिलाएं

भाजपा ने दिया सुशांत के चचेरे भाई नीरज को टिकट

भारतीय जनता पार्टी ने बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। कुल छह महिलाओं सहित 35 उम्मीदवारों के नाम पार्टी ने घोषित किए हैं। इसमें छातापुर से विधायक नीरज सिंह बबलू को पार्टी ने फिर से चुनाव मैदान में उतारा है। नीरज सिंह, दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के चचेरे बड़े भाई हैं। भाजपा के केंद्रीय कार्यालय की ओर से जारी सूचना के मुताबिक पार्टी ने रामनगर(एससी) सीट से विधायक भागीरथी देवी को फिर पार्टी ने चुनाव मैदान में उतारा है।

पढ़ें- Coronavirus: सीएम योगी आदित्यनाथ ने दी ये अच्छी खबर! साथ ही दी ये हिदायत

पढ़ें- कैलाश विजयवर्गीय ने कांग्रेस के इन नेताओं को बताया 'चुन्नू-मून्नू', किया बड़ा प्रहार

नरकटियागंज से रश्मि वर्मा, परिहार से गायत्री देवी, किशनगंज से स्वीटी सिंह, प्राणपुर से निशा सिंह, कोढ़ा(एससी) से कविता पासवान को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है। इसी तरह सहरसा से आलोक रंजन झा, दरभंगा से संजय सरावगी, हायाघाट से रामचंद्र साह, केवटी से मुरारी मोहन झा, जाले से जीवेश कुमार, औराई से राम सूरत राय, कुढ़नी से केदार गुप्ता, मुजफ्फरपुर से सुरेश कुमार शर्मा, पाटेपुर(एससी) सीट से लखिंदर पासवान को मौका मिला है।

पढ़ें- Diwali Special Trains: रेलवे चलाएगा 196 नई स्पेशल ट्रेन, इन तारीखों के बीच होगा संचालन

पढ़ें- Video: बेखौफ बदमाशों ने बीच सड़क ऑटो चालक को बेरहमी से पीटा, फिर थाने के बाहर फेंका

बगहा से राम सिंह, लौरिया से विनय बिहारी, रक्सौल से प्रमोद सिन्हा, मोतिहारी से प्रमोद कुमार, चिरैया से लाल बाबू प्रसाद गुप्ता, ढाका से पवन जायसवाल, रीगा से मोती लाल प्रसाद, बाथनहा(एससी) से अनिल राम, बेनीपट्टी से विनोद नारायण झा, खजौली से अरुण शंकर प्रसाद, बिस्फी से हरीभूषण ठाकुर, छातापुर से नीरज कुमार सिंह, नरपतगंज से जय प्रकाश यादव, फारबिसगंज से विद्यासागर केसरी, जोकीहाट से रंजीत यादव, सिट्टी से विजय मंडल, बायसी से विनोद यादव को पार्टी ने चुनाव मैदान में उतारा है। पूर्णिया से विजय खेमका, कटिहार से तारकिशोर प्रसाद को टिकट मिला है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement