A
Hindi News हेल्थ पेट की चर्बी गायब करने के लिए ऐसे करें अलसी का सेवन, शरीर पर जमा हुआ फैट भी होगा कम

पेट की चर्बी गायब करने के लिए ऐसे करें अलसी का सेवन, शरीर पर जमा हुआ फैट भी होगा कम

अलसी भरपूर मात्रा में कैलोरी, सोडियम, पोटैशियम, कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन, कैल्शियम, फाइबर के साथ कई ऐसे तत्व पाए जाते हैं जो वजन कम करने में मदद करते हैं।

पेट की चर्बी गायब करने के लिए ऐसे करें अलसी का सेवन, शरीर पर जमा हुआ फैट भी होगा कम - India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/DRSANDRACABOT पेट की चर्बी गायब करने के लिए ऐसे करें अलसी का सेवन, शरीर पर जमा हुआ फैट भी होगा कम

आज के समय में खराब लाइफ स्टाइल और खानपान के कारण वजन बढ़ना एक आम समस्या है। जिससे निजात पाने के लिए हम कई तरह के उपाय अपनाते हैं या फिर जिम में घंटों बिताते हैं।

तेजी से बढ़ता वजन आपको कई खतरनाका बीमारियों का शिकार बना सकता है। मोटापा के कारण डायबिटीज, हार्ट समस्या, स्लीप एनीमिया, स्ट्रोक के साथ-साथ कैंसर के भी शिकार हो सकते हैं। इसलिए जरूरी हैं कि समय रहते पेट और कमर की चर्बी  किया जाए। ऐसे में आप चाहे तो यह फैट कटर ड्रिंक आपकी मदद कर सकता है।

अलसी भरपूर मात्रा में कैलोरी, सोडियम, पोटैशियम, कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन, कैल्शियम, फाइबर के साथ कई ऐसे तत्व पाए जाते हैं जो वजन कम करने के साथ कई सेहत संबंधी समस्याओं से निजात दिलाता है।

सामग्री

  •  1 कप पानी
  • आधा चम्मच अलसी पीसा हुआ
  • तीन चौथाई चम्मच पीसी हुई डार्क चॉकलेट
  • 1 चम्मच ब्लैक कॉफी

ऐसे बनाएं

सबसे पहले गर्म पानी में ब्लैक कॉफी मिक्स कर लें। अब इसमें अलसी मिलाएं। इसके बाद इसे अच्छी तरह से मिक्स कर लें। अब इसमें डॉर्क चॉकलेट की एक लेयर डालकर इसका सेवन करे।

अन्य संबंधित खबरों के लिए क्लिक करे

सर्दियों में मोटापा कम करने के साथ पेट करना हैं अंदर तो बस अपनाएं ये शानदार टिप्स

सर्दियों में तेजी से वजन घटाने और पेट अंदर करने के लिए करें ये 5 सब्जियों का सेवन, कुछ ही दिनों में दिखेगा असर

तेजी से वजन घटाने और पेट अंदर करने के लिए बस फॉलो करे ये टिप्स, कुछ ही दिनों में दिखेगा असर

सर्दियों में तेजी से करना चाहते हैं वजन कम तो करें इन 5 फूड्स का सेवन, पेट की चर्बी भी हो जाएगी कम

Latest Health News