A
Hindi News भारत राष्ट्रीय अतीक अहमद के खिलाफ ED की कार्रवाई, उत्तर प्रदेश में कई ठिकानों पर छापेमारी

अतीक अहमद के खिलाफ ED की कार्रवाई, उत्तर प्रदेश में कई ठिकानों पर छापेमारी

एक तरफ अतीक अहमद को उमेश पाल हत्याकांड में पूछताछ के लिए यूपी पुलिस प्रयागराज ला रही है, वहीं दूसरी तरफ बाहुबली माफिया के खिलाफ ED ने भी कार्रवाई की है।

अतीक अहमद - India TV Hindi Image Source : PTI अतीक अहमद

एक तरफ अतीक अहमद को उमेश पाल हत्याकांड में पूछताछ के लिए यूपी पुलिस प्रयागराज ला रही है, वहीं दूसरी तरफ बाहुबली माफिया के खिलाफ ED ने भी कार्रवाई की है। उत्तर प्रदेश में उसके कई ठिकानों पर ईडी ने छापेमारी की है। करीब 13 लोकेशन पर सर्च ऑपरेशन चल रहा है। अतीक के एकाउंटेंट सीताराम शुक्ला, सजायाफ्ता वकील खान शौलत हनीफ और फाइनेंसर के घर ED छापा मारा है। पूछताछ जारी है। अतीक अहमद के अकाउंटेंट और वकील समेत कई करीबियों के ठिकानों पर ईडी ने छापेमारी की है। लूकरगंज, करेली, कालिंदीपुरम कॉलोनी में ईडी जांच-पड़ताल कर रही है। बजहा में गुलफुल प्रधान के घर भी छापा मारा है।

 दरअसल, यूपी का माफिया और प्रयागराज के धूमनगंज में शूटआउट का मास्टरमाइंड अतीक अहमद आज एक बार फिर प्रयागराज लाया जा रहा है। यहां उमेश पाल मर्डर केस में उसे कोर्ट में पेश कर रिमांड में लेने की तैयारी है। 1300 किलोमीटर के सफर में पुलिस काफिले की गाड़ी का खास ध्यान रख रही है और पूरी सुरक्षा के बीच माफिया को प्रयागराज लाया जा रहा है। 

इससे पहले अतीक को 26 मार्च को प्रयागराज लाई थी पुलिस

बता दें कि प्रयागराज में उमेशपाल हत्याकांड का मास्टरमाइंड माफिया अतीक एक बार फिर यूपी पुलिस के शिकंजे में है। उसे साबरमती जेल से सड़क के रास्ते प्रयागराज लाया जा रहा है। महज 16 दिन के अंदर अतीक को दूसरी बार प्रयागराज लाया जा रहा है, जहां उसके गुनाहों का हिसाब होना है। इससे पहले, 26 मार्च को यूपी पुलिस अतीक को प्रयागराज लाई थी, तब उमेश पाल अपहरण केस में कोर्ट में उसकी पेशी हुई थी। 

उमेश पाल हत्याकांड को लेकर सफाई दी 

साबरमती जेल से प्रयागराज लाने के दौरान राजस्थान के बूंदी में अतीक अहमद ने मीडिया से भी बात की। इस दौरान अतीक अहमद ने उमेश पाल हत्याकांड को लेकर भी सफाई दी है। वहीं इस दौरान जब अतीक अहमद मध्य प्रदेश के शिवपुरी पहुंचा तो उसने कहा, ''आप (मीडिया) सभी का शुक्रिया। आप लोगों की वजह से मेरी हिफाजत है।  

ये भी पढ़ें

अतीक अहमद का बयान आया सामने, बोला- माफियागिरी पहले ही खत्म हो गई, अब तो बस रगड़ा जा रहा; VIDEO

उमेश पाल हत्याकांड: अब अतीक के भाई अशरफ की पत्नी जैनब को तलाश रही है पुलिस, साजिश में शामिल होने का आरोप

 

 

 

Latest India News