A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जेल में बंद महाठग सुकेश की रेलमंत्री से अपील- ओडिशा रेल हादसे के पीड़ितों के लिए 10 करोड़ का दान स्वीकार करें

जेल में बंद महाठग सुकेश की रेलमंत्री से अपील- ओडिशा रेल हादसे के पीड़ितों के लिए 10 करोड़ का दान स्वीकार करें

सुकेश ने रेल मंत्री से डिमांड ड्राफ्ट बनाने के लिए संबंधित विभाग का नाम और अन्य जानकारी मांगी है ताकि जल्द से जल्द ड्राफ्ट बनाकर मदद की जा सके। सुकेश ने पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत सरकार ने जो राहत-बचाव के कार्य किए हैं, उसकी भी तारीफ की है।

sukesh chandrashekhar- India TV Hindi Image Source : PTI सुकेश चंद्रशेखर ने ओडिशा रेल हादसा पीड़ितों की मदद के लिए 10 करोड़ देने की पेशकश की है

नई दिल्ली: दिल्ली की मंडोली जेल में बंद महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र लिखकर ओडिशा ट्रेन त्रासदी के पीड़ितों के लिए 10 करोड़ रुपये का दान स्वीकार करने का आग्रह किया है। गत 2 जून को हुए हादसे में 270 से ज्यादा लोगों की जान चली गई थी।  सुकेश ने शुक्रवार को लिखे पत्र में कहा, उक्त योगदान मेरे व्यक्तिगत कोष से है, जो कमाई के मेरे वैध स्रोत से है। 10 करोड़ रुपये के डिमांड ड्राफ्ट के साथ रिटर्न फाइलिंग और अन्य दस्तावेज भी दिए जाएंगे।

'रेल हादसे ने मुझे पूरी तरह से तोड़ कर रख दिया'
अपने वकील के जरिए जारी पत्र में सुकेश ने लिखा है कि यह एक दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना है जिसने मुझे पूरी तरह से तोड़ कर रख दिया। पिछले कुछ दिनों से मेरा दिल काफी भारी है। यह उन सभी के लिए बेहद दर्दनाक है, जिनके अपनों ने इस हादसे में अपनी जान गंवाई है। उसने कहा, जैसा कि हमारी सरकार पहले से ही प्रभावितों को सभी आवश्यक चीजें प्रदान कर रही है, एक जिम्मेदार और अच्छे नागरिक के रूप में मैं, विशेष रूप से अपने परिवार के कमाऊ प्रियजनों को खोने वाले परिवारों / बच्चों, हमारे भविष्य के युवाओं की शिक्षा के लिए उपयोग किए जाने वाले, 10 करोड़ रुपये का योगदान कर रहा हूं। इस योगदान का विशेष रूप से मृतक परिवार के बच्चों की शिक्षा के लिए उपयोग किया जाना चाहिए, चाहे वह स्कूल, हाई स्कूल या कॉलेज शिक्षा हो।

उसने रेल मंत्री से डिमांड ड्राफ्ट बनाने के लिए संबंधित विभाग का नाम और अन्य जानकारी मांगी है ताकि जल्द से जल्द ड्राफ्ट बनाकर मदद की जा सके। पत्र में सुकेश ने पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत सरकार ने जो राहत-बचाव के कार्य किए हैं, उसकी भी तारीफ की है।

ट्रेन हादसे में 288 लोगों की गई जान
बता दें कि 2 जून की शाम ओडिशा के बालासोर जिले में बहानागा बाजार रेलवे स्टेशन के पास चेन्नई जाने वाली कोरोमंडल एक्सप्रेस और हावड़ा जाने वाली एसएमवीपी-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस एक खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई थी। इस भीषण दुर्घटना में कम से कम 288 लोगों की मौत हो गई और 1100 से अधिक लोग घायल हो गए थे।

यह भी पढ़ें-

Latest India News