A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य सर्दियों में यूं रखें अपनी स्किन का ख्याल

सर्दियों में यूं रखें अपनी स्किन का ख्याल

सर्द मौसम में हमारें रुखें बाल, फटे होंठ और एडियां हमें बिल्कुल अच्छें नही लगते है। इसके लिए हम सही तरीके से इनकी केयर करने की जरुरत है। जिससे कि सर्दियों में भी आपकी त्वचा खिली-खिली से रहने लगे। जानिए ऐसे उपायों के बारें में जिससे आपकी शरीर की नम..

SKIN- India TV Hindi SKIN

नई दिल्ली: सर्दियों शुरू हुई नही कि त्वचा का बुरा हाल होना शुरू हो जाता है। सर्द हवाओं के कारण हमारी त्वचा की नमी गायब हो जाती है। जिससे हमारी त्वचा बिल्कुल रूखी हो जाती है। सर्दियों के समय अपनी त्लचा की देखभाल करना बहुत ही जरुरी  है। अगर इसमें आपने जरा सा भी आलस्य किया, तो आपकी त्वचा बहुत अधिक खराब हो सकती है। जिससे आपकी खुबसूरती गायब हो जाएगी।

ये भी पढ़े-

सर्द मौसम में हमारें रुखें बाल, फटे होंठ और एडियां हमें बिल्कुल अच्छें नही लगते है। इसके लिए हम सही तरीके से इनकी केयर करने की जरुरत है। जिससे कि सर्दियों में भी आपकी त्वचा खिली-खिली से रहने लगे। जानिए ऐसे उपायों के बारें में जिससे आपकी शरीर की नमी नही छीन पाएगी।

  • इस मौसम में खान-पान का जरुर ध्यान रखें। इस मौसम में फ्राइड और मीठी चीजें खाना अच्छा लगता है, लेकिन अगर आप फिट रहना चाहते हैं तो रोस्टेड चीजे ज्यादा खाएं। फिश, डॉट सूप और ड्राई फ्रूट्स लें। साथ ही मौसमी सब्जियां, टमाटर, पालक, लहसुन, फलों में संतरा और पपीता लें। यह आपकी सेहत के लिए लाभकारी भी है।
  • चेहरा शरीर का एक सबसे मुख्य भाग है जो खुले होने के कारण यहा की स्किन जल्दी ही रुखी हो जाती है। इसके लिए हमेशा अपने चेहरें  में क्रीम या मॉइस्‍चराइजर लगाते रहें। जिससे यह रूखी न हो। अगर आपकी त्वचा ऑयली है तो केवल माइल्‍ड फेस वॉश का यूज करें।
  • इस मौसम में देर तक नहाने से बचना चाहिए। साथ ही साबुन का यूज कम से कम करना चाहिए और स्क्रब का प्रयोग बिल्कुल नहीं करना चाहिए। इससे आपकी त्वचा की नमी जल्दी जाती है।

अगली स्लाइड में पढ़े और टिप्स के बारें में

Latest Lifestyle News