Thursday, May 09, 2024
Advertisement

चेहरे में पाना चाहते हैं गुलाबी निखार, तो अपनाएं ये टिप्स

अगर आप चाहते है कि आपकी स्किन बिना किसी केमिकल के यूज किए ग्लों करें, तो इसके लिए इन फ्रूट्स पैक का करें इस्तेमाल। इससे आपकी स्किन ग्लो होने के साथ-साथ दाग-धब्बें भी गायब हो जाएंगे। इन टिप्स से आप आसानी से इस समस्या से निजात पा सकते है। जानिए..

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: November 10, 2016 15:43 IST
beauty - India TV Hindi
beauty

नई दिल्ली: हर लड़की की चाहत होती है वह सबसे सुंदर दिखे जिसके लिए वह जाने क्या उपाय अपनाती है। साथ ही फैशन के दौर में हमेशा आगे रहने के लिए मार्केट में उपलब्ध विभिन्न प्रकार के प्रोडक्ट लाकर उनका यूज करते है। जिससे कि आपकी स्किन में निखार आ जाएं, लेकिन इनमें इतना केमिकल यूज किया जाता है कि आपकी स्किन खराब होने लगती है।

ये भी पढ़े-

अगर आप चाहते है कि आपकी स्किन बिना किसी केमिकल के यूज किए ग्लों करें, तो इसके लिए इन फ्रूट्स पैक का करें इस्तेमाल। इससे आपकी स्किन ग्लो होने के साथ-साथ दाग-धब्बें भी गायब हो जाएंगे। इन टिप्स से आप आसानी से इस समस्या से निजात पा सकते है। जानिए इन टिप्स के बारें में।

सोने से पहले करें इस पेस्ट का इस्तेमाल

अगर आपके चेहरे में झाइयां है, तो आप रात को सोने से पहले मलाई और बादाम के पेस्ट का इस्तेमाल कर सकते है। इससे आपके चेहरे में निखार भी आएगा।

लगाएं सेब और पपीते का मास्क
सेब और पपीते का गूदा चेहरा पर लगाना बहुत फायदेमंद होता है। इन दोनों ही फलों के गूदों में कुछ ऐसे तत्व पाए जाते हैं जो चेहरे पर मौजूद अनचाहे दाग-धब्बों को दूर करने का काम करते हैं।

लगाएं नींबू, हल्दी और बेसन का पेस्ट
चेहरे की चमक के लिए नींबू, हल्दी और बेसन का पेस्ट बनाकर चेहरे पर लगाना भी फायदेमंद होता है।

अगली स्लाइड में पढ़े और उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement