A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य इस तरह घर पर करें Hair Spa, रिजल्ट देख आप भी हो जाएंगे हैरान

इस तरह घर पर करें Hair Spa, रिजल्ट देख आप भी हो जाएंगे हैरान

हेयर स्पा के लिए हम हजारों रुपये पार्लर में खर्च करते हैं लेकिन अब इसकी जरुरत नहीं क्योंकि हम आपको घर में हेयर स्पा करने के आसाना टिप्स बताने जा रहे हैं।

hair spa- India TV Hindi hair spa

नई दिल्ली: ब्यूटीपार्लर में जाकर बालों में स्पा के पीछे आप हजारों रूपये खर्च कर दिए होंगे। लेकिन क्या आपको पता है स्पा के दौरान बालों में जो स्टीम दिया जाता है। यह स्टीम बालों के लिए बहुत ही खतरनाक होता। इस स्टीम के कारण ही धीरे-धीरे बाल कमजोर और दोमुहे जाते हैं साथ ही बाल रफ हो जाते हैं। आज आपको बताएंगे कैसे आराम से घर बैठे ही स्पा कर सकते हैं इसके लिए आपको किसी पार्लर जाकर इतना पैसा खर्च करने की जरूरत नहीं।

कैसे घर में तैयर करें 'हेयर स्पा क्रीम': सबसे पहले हेयर स्पा क्रीम और हेयर सीरम को एक बर्तन में डालकर अच्छे से मिलाएं। इसके बाद अपनी बालों की लंबाई और मोटाई के हिसाब से क्रीम निकालकर उसे अच्छे से मिला लें। और अगर क्रीम ज्यादा थीक है तो आप उसमें हेयर सीरम मिला सकते हैं।

स्पा क्रीम लगाने से पहले शेम्पू करें: आपने जब स्पा क्रीम तैयार कर लिया उसके बाद बालों में अच्छे से शेम्पू करें। शेम्पू करने के ठीक बाद बालों को अच्छे से सुखा लें।

शेम्पू के बाद बालों में क्रीम इस तरह से लगाएं: बालों में शेम्पू के बाद जब बाल अच्छी तरह से सुख जाए तो फिर उसे छोटे-छोटे टूकड़ों में बांटें और फिर आपने जो स्पा क्रीम बनाया है उसे बालों पर अच्छे से लगा लें।

बालों में कंघी करें: पूरे बालों में अच्छे से क्रीम लगाने के बाद बालों में हल्की-हल्की कंघी करें इससे आपके बाल स्ट्रेट हो जाते हैं।

बालों को कवर करें: बालों में क्रीम लगाने के बाद उसे कवर कर दें फिर उसके बाद बालों में 4 से 5 मिनट तक स्टीम लें। जब ये सब अच्छे से हो जाए तो फिर साफ पानी से अपने बालों को धो लें।

यहां भी पढें:

 

Latest Lifestyle News