A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य Skin Care Tips: चेहरे से डार्क सर्कल गायब कर देगा आलू का फेस स्‍क्रब, इसे बनाना बेहद आसान

Skin Care Tips: चेहरे से डार्क सर्कल गायब कर देगा आलू का फेस स्‍क्रब, इसे बनाना बेहद आसान

अगर आप भी डार्क सर्कल्स, डेड स्किन या फिर झाईयों से परेशान हैं, तो घर पर बना आलू का फेस स्क्रब जरूर करें ट्राई।

आलू स्क्रब- India TV Hindi Image Source : TWITTER/SRISHTISDIARY आलू स्क्रब

किसी भी व्यक्ति का उम्र बढ़ने के साथ-साथ उसके चेहरे से निखार जाने लगता है। चेहरे पर झाईयां, दाग-धब्बे, डार्क सर्कल साफ नजर आने लगते हैं। ऐसे में हम कई तरह के प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते है जिससे इस समस्या से निजात पाकर बेदाग निखरा हुआ चेहरा पा सके। लेकिन कई बार ज्यादा केमिकल युक्त प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने से चेहरे का ग्लो चला जाता है। ऐसे में आप कई तरह के क्रीम, स्क्रब का इस्तेमाल न करके आलू का इस्तेमाल करें। आलू में एंटी एजिंग गुण पाए जाते हैं जो आपको डेड स्किन से निजात दिलाने के साथ-साथ डॉर्क सर्कल से निजात दिलाते हैं। आलू का इस्तेमाल आप स्क्रब के तौर में कर सकते हैं। जानें घर पर कैसे बनाएं आलू का स्क्रब। 

आलू का स्क्रब बनाने के लिए सामग्री

  • 1 आलू
  • 2 चम्मच बेसन
  • थोड़ा दूध
  • 1 चम्मच चावल का आटा

लॉकडाउन में पार्लर नहीं जा पा रहे हैं तो एलोवेरा के जेल से यूं पाएं चेहरे पर निखार, पढ़िए और भी टिप्स

ऐसे बनाएं आलू का स्क्रब


सबसे पहले आलू को छीलकर कद्दूकस कर लें या फिर दरदरा पी लें। इसके बाद इसमें बेसन और दूध डालकर अच्छी तरह से मिक्स करें। इसके बाद इसमें चावल का आटा डाल लें अगर ये कुछ ज्यादा ही सुखा हो गया है को थोड़ा सा दूध और डाल लें। 

अब इसे साफ चेहरे पर अच्छी तरह से लहाकर कर हल्के हाथों से मालिश करें। इसके बाद 10-15 मिनट लगाकर रहने के बाद इसे हल्के से रगड़ते हुए साफ पानी से धो लें। 

अनचाहे बालों से निजात दिलाते हैं ये उपाय, वेक्सिंग के दर्द से भी मिलेगा छुटकारा

Latest Lifestyle News