A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य गर्मियों में इन 3 स्टेप से रखें स्किन का ख्याल, कुछ दी दिनों में पाएं बेदाग और निखरी त्वचा

गर्मियों में इन 3 स्टेप से रखें स्किन का ख्याल, कुछ दी दिनों में पाएं बेदाग और निखरी त्वचा

गर्मियों के मौसम में स्किन संबंधी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। अगर आप भी किसी भी तरह की स्किन संबंधी समस्या का सामना कर रहे हैं तो इन स्टेप को अपना सकते हैं।

गर्मियों में इन 3 स्टेप से रखें स्किन का ख्याल, कुछ दी दिनों में पाएं बेदाग और निखरी त्वचा - India TV Hindi Image Source : FREEPIK.COM गर्मियों में इन 3 स्टेप से रखें स्किन का ख्याल, कुछ दी दिनों में पाएं बेदाग और निखरी त्वचा 

गर्मियों का मौसम अपने साथ स्किन की कई समस्याओं को साथ लेकर आता है. गर्मियों की तेज चिलचिलाती धूप और गर्म हवा के कारण स्किन बुरी तरह प्रभावित होती है। जिसके कारण कई लोगों को पिंपल, पिगमेंटेशन, सन बर्न, रैशेज की समस्या का सामना करना पड़ता है। उन लोगों को ज्यादा समस्या होती है जिनकी स्किन सेंसिटिव होती है। उन लोगों की स्किन गर्मी के कारण काली पड़ जाती हैं। 

गर्मियों के मौसम में स्किन संबंधी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। अगर आप भी किसी भी तरह की स्किन संबंधी समस्या का सामना कर रहे हैं तो इन स्टेप को अपना सकते हैं। 

ग्लोइंग स्किन के लिए घर पर यूं बनाएं चावल से फेसवॉश, स्किन संबंधी हर समस्या से मिलेगा निजात

पहला स्टेप
2 चम्मच कच्चा दूध, आधा चम्मच नींबू का रस, एक चुटकी हल्दी लेकर अच्छी तरह से मिक्स करके चेहरे पर लगा लें। 10 मिनट हल्के हाथों से मसाज करने के बाद धो लें। इससे डेड स्किन निकलने के साथ ग्लो मिलेगा। साथ ही पिंपल से छुटकरा मिलेगा। 

दूसरा स्टेप
 2 चम्मच आलू का रस में 1 चम्मच शहद मिलाकर चेहरे और गर्दन में लगा लें। 20 मिनट लगा रहने के बाद साफ पानी से धो लें। 

Korean Skincare Routine: ग्लास स्किन पाने के लिए लगाएं ये फेसपैक, पाएं बेदाग खिला-खिला चेहरा

तीसरा स्टेप
2 बूंद बादाम का तेल और 2 चम्मच एलोवेरा जैल मिलाकर रख लें। रोज रात को सोने से पहले चेहरे पर लगाकर हल्के हाथों से मसाज कर लें। 

Latest Lifestyle News