1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. फैशन और सौंदर्य
  5. Korean Skincare Routine: ग्लास स्किन पाने के लिए लगाएं ये फेसपैक, पाएं बेदाग खिला-खिला चेहरा

Korean Skincare Routine: ग्लास स्किन पाने के लिए लगाएं ये फेसपैक, पाएं बेदाग खिला-खिला चेहरा

कोरियन लड़कियों की बेदाग त्वचा का सबसे बड़ा सीक्रेट है। बेदाग, निखरी हुई आइने जैसी चमकती हुई त्वचा के लिए इस फेसपैक का इस्तेमाल करे।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: April 22, 2021 7:57 IST
Korean Skincare Routine: ग्लास स्किन पाने के लिए लगाएं ये फेसपैक, पाएं बेदाग खिला-खिला चेहरा- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Korean Skincare Routine: ग्लास स्किन पाने के लिए लगाएं ये फेसपैक, पाएं बेदाग खिला-खिला चेहरा

आज के समय अनियमित खानपान, खराब दिनचर्या आर प्रदूषण के कारण स्किन संबंधी समस्याओं का सामना हर एक को करना पड़ रहा है। स्किन संबंधी समस्या जैसे  पिंपल, एक्ने, डार्क स्पॉट, ब्लैक और व्हाइट हैड्स, झाईयां जैसी समस्याएं हो रही हैं।  इन स्किन संबंधी समस्याओं से निजात पाने के लिए मार्केट में उपलब्ध न जाने कितनी तरह के प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते है। लेकिन आप चाहे तो इस कोरियन स्किनकेयर फेसपैक का इस्तेमाल करके आप इस समस्या से निजात पा सकते हैं। 

कोरियन लड़कियों की बेदाग त्वचा का सबसे बड़ा सीक्रेट है- चावल। बेदाग, निखरी हुई आइने जैसी चमकती हुई त्वचा जिससे उम्र का पता ही नहीं चलता है। जिसे ग्लास स्किन कहते हैं। अगर आप भी ऐसे ही बेदाग निखरा चेहरा पाना चाहते हैं तो इस फेसपैक का इस्तेमाल करे। 

दमकती बेदाग त्वचा के लिए कोरियन लड़कियां अपनाती हैं ये स्किन केयर रूटीन, खास है चावल का फार्मूला

फेसपैक बनाने के लिए सामग्रीरी

  1. 1 चम्मच चावल का आटा
  2. 2 चम्मच आलू का रस
  3. 1 चम्मच कच्चा दूध

रात को सोने से पहले चेहरे पर लगाएं खीरा में मिलाकर ये 2 चीजें, पाएं ग्लोइंग स्किन

ऐसे लगाएं

एक बाउल में इन चीजों को डालकर अच्छी तरह से मिक्स करके स्मूद पेस्ट बना लें। इसके बाद इसे चेहरे पर लगा लें। करीब 20 मिनट लगा रहने के बाद साफ पानी से धो लें। 

कैसे करेंगा ये फेसपैक काम

चावल का आटा सनबर्न, डेड स्किन, टैन जैसी स्किन समस्याओं से छुटकारा पाने का बहुत ही बढ़िया उपाय है। इसमें ऑलेंटॉइन और फेरुलिक एसिड जैसे गुण पाए जाते हैं जो सूरज की किरणों से आपकी स्किन की रक्षा करत है। इसके साथ ही इसमें विटामिन बी के साथ कई विॉामिन्स और मिनरल्स पाए जाते हैं जो आपकी स्किन को हाइपरपिग्मेंटेशन और बढ़ती उम्र से होने वाले त्वचा के धब्बों को भी कम कर देता है। इसके साथ ही यह नई कोशिकाओं के उत्पादन में मदद करता है।

Multani Mitti: सप्ताह में 1 बार जरूर लगाएं यह सस्ता सा मुल्तानी मिट्टी का लेप, पूरी गर्मी नहीं होगी कोई समस्या

आलू का रस कार्बोहाईड्रेड्स, प्रोटीन, खनिज लवण, बीटा कैरोटीन, विटामिन ए, सी, बी1, बी2, बी6 और फोलिक अम्ल  अधिक मात्रा में पाए जाते हैं। जो आपकी स्किन के लिए काफी फाायदेमंद है। इसे चेहरे पर लगाने से  डार्क स्पॉट्स, पिंग्मेंटेशन और  टैनिंग जैसी समस्किन संबंधी समस्याओं से निजात मिलने के साथ ग्लोइंग, ग्लास जैसी स्किन मिलेगी।  

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
X