A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य 51 साल की उम्र में यूं ही नहीं है Madhuri Dixit इतनी जवां, ग्लोइंग स्किन के लिए अपनाती हैं ये घरेलू उपाय

51 साल की उम्र में यूं ही नहीं है Madhuri Dixit इतनी जवां, ग्लोइंग स्किन के लिए अपनाती हैं ये घरेलू उपाय

माधुरी दीक्षित एक इंटरव्यू में बताया था कि वह अपनी स्किन के लिए किसी स्किन केयर प्रोडक्ट का यूज नहीं करता है, क्योकि उनमे मौजूद केमिकल उनकी स्किन को खराब कर सकते है। जानें माधुरी दीक्षित किन उपायों को अपनाकर पाया ग्लोइंग चेहरा।

Madhuri Dixit- India TV Hindi Madhuri Dixit

Madhuri Dixit Glowing Skin Secrect: धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित का नाम उन अभिनेत्रियों में लिया जाता है। जिनकी इतनी उम्र होने के बावजूद स्किन बिल्कुल 20 साल की लड़की की तरह ग्लोइंग करती है। हम सोचते है कि माधुरी अपने चेहरे पर महंगे से महंगे प्रोडक्ट्स का यूज करती हैं। जिससे कि वह सबसे अलग दिखा, लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं हैं। माधुरी दीक्षित एक इंटरव्यू में बताया था कि वह अपनी स्किन के लिए किसी स्किन केयर प्रोडक्ट का यूज नहीं करता है, क्योकि उनमे मौजूद केमिकल उनकी स्किन को खराब कर सकते है। इसलिए वह हमेशा घरेलू उपायों को ही अपनाती है। जिससे उनकी स्किन हेल्दी रहने के साथ-साथ उन्हें बेहतरीन निखार मिलता है।

आपका बता दें कि माधुरी दीक्षित 5 सालों बाद एक बार फिर बड़े पर्दे में नजर आ रही है। जी हां वह अनिल कपूर के साथ 'टोटल धमाल' कर रही है। जो कि सिनेमा घरों में रिलीज हो चुकी हो।    

करती है खीरा का यूज
धक-धक गर्ल ने बताया कि वह चेहरे पर खीरा का इस्तेमाल जरुर करती है। इससे स्किन में नमी आती है। जिससे स्किन संबंधी समस्याएं तो दूर रहती है इसके साथ ही यह एक अच्छा टोनर भी कहलाता है। साथ ही मिलते है ये बेहतरीन लाभ।

खीरा का रस स्किन का कलर करें अच्छा
खीरे के रस में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट पाया जाता है। जो कि स्किन के कलर को हल्का करने में मदद करता है। इसके साथ ही इसे आलू के रस के साथ मिलाकर लगाया जाएं। तो यह और अधिक लाभ देता है।

टैनिंग से पाएं छुटकारा
फ्रेश खीरे का जूस आपको टैनिंग से दिलाने में भी मदद करता है। इसके लिेए थोड़ा सा खीरे का जूस लेकर चेहरे पर लगाएं। इसके बाद इसे 20 मिनट लगा रहने के बाद ठंडे पानी से धो लें।

डार्क सर्कल
अगर आपके चेहरे पर डार्क सर्कल है तो खीरा आपकी काफी मदद कर सकता है। क्योंकि खीरा में भरपूर मात्रा में सिलिका और एंटीऑक्सीडेंट पाएं जाते है। जो कि आपको डार्क सर्कल से निजात दिलाने में मदद करता है। 

आवंले के साथ इस खास चीज का यूं करें इस्तेमाल और एक सप्ताह में पाएं सफेद बालों से निजात

सोने से पहले करें इस खास चीज का इस्तेमाल और पाएं हमेशा के लिए डैंड्रफ और खुजली से निजात

रेड कलर के जंपसूट में खूबसूरत अंदाज में नजर आईं माधुरी दीक्षित, देखें तस्वीरें

Latest Lifestyle News