A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य बिना सर्जरी के आपके चेहरे की खूबसूरती को निखारेंगे ये आधुनिक ब्यूटी ट्रीटमेंट, जानें क्या सुझाव देते हैं एक्सपर्ट

बिना सर्जरी के आपके चेहरे की खूबसूरती को निखारेंगे ये आधुनिक ब्यूटी ट्रीटमेंट, जानें क्या सुझाव देते हैं एक्सपर्ट

अब सर्जरी की जगह कई ब्यूटी ट्रीटमेंट के विकल्प मौजूद हैं। इन ब्‍यूटी ट्रीटमेंट से आप बिना किसी डर, सर्जरी और दर्द के अपने चेहरे की सुंदरता को न केवल निखार सकती है बल्कि लंबे समय के लिए नया बनाकर भी रख सकती है।

Beauty Treatment- India TV Hindi Image Source : FREEPIK Beauty Treatment

महिलाएं अपनी खूबसूरती में निखार लाने के लिए हमेशा दस कदम आगे रहती हैं। चेहरे की सुंदरता को बढा़ने के लिए दर्द सहकर सर्जरी कराने से भी वे कभी पीछे नहीं हटीं। लेकिन अब वह समय गया जब सुंदरता को बढ़ाने के लिए लोगों के पास सर्जरी के सिवा और कोई विकल्प नहीं थे। प्रतिदिन हो रहे साइंस के नए-नए आविष्कार की वजह से अब सर्जरी के आलावा कई विकल्प मौजूद हैं। पिछले कुछ सालों में ऐसे कई लेटेस्ट ब्यूटी इनोवेशन किए गए हैं, जिसे बिना सर्जरी के आज़माया जा सकता है। इन नॉन सर्जिकल ट्रीटमेंट से केवल बाहर से ही नहीं, बल्कि अंदर से भी आपकी खूबसूरती निखर कर आएंगी। इन ट्रीटमेंट के बारे में हमें जानकारी दे रही हैं डा.त्राशी क्लिनिक एंड ला पीएल की कंसल्टेंट और डर्मेटोलॉजिस्ट, डॉ. शेफाली त्राशी नेरुरकर।

माइक्रोडर्माब्रेशन

माइक्रोडर्माब्रेशन एक नॉन-सर्जिकल और नॉन-केमिकल ट्रीटमेंट है, जो स्किन की डल और डेड लेयर को हटा देता है- नई सेल्स को बढ़ाने के साथ-साथ यह ट्रेटेमँत स्किन के टेक्स्चर और टोन में सुधार करता है- फाइन लाइन, पिग्मेंटेशन के स्पॉट को कम करने के साथ चेहरे को रेजुनवेट करने में भी बेहद कारगर है।

हायलूरॉनिक एसिड

विटामिन सी के संयोजन से बने स्किन प्रॉडक्ट्स स्किन टिश्यू को पर्याप्त मात्रा में हाइड्रेशन और लूब्रिकेशन प्रदान करते हैं, जो स्किन को मजबूत, कोमल और चमदार बनाने में मदद करता है।

इन वजहों से होती हैं होठों के आसपास की स्किन डार्क, एक्सपर्ट से जानें इससे बचाव के उपाय

मेसो थेरेपी

मेसो थेरेपी बिना किसी सर्जरी वाला एक कॉस्मेटिक तकनीक है। मेसो थेरेपी में अमीनो एसिड, विटामिन और दवाओं के विषेश रूप से तैयार किए गए मिश्रण का इंजेक्शन शमिल होता है, जो स्किन के अंदर जाकर चेहरे के टिश्यू को कोमल और हाइड्रेस्ट करने का काम करता है। साथ ही दाग-धब्बों और बर्न स्किन की लाइनों को नर्म बनाता है।

लोहड़ी पर आग में क्यों फेंका जाता है रेवड़ी और मूंगफली, जानें इस परंपरा की मज़ेदार वजह

नॉन सर्जिकल फेस लिफ्ट

इस ट्रीटमेंट में नॉन सर्जिकल प्रक्रियाएं शमिल हैं। इससे फाइन लाइन, रिंकल्स और दाग-धब्बों को कम किया जाता है। इससे फे़शियल फीचर बेहतरीन रूप से उभरता है। इस ट्रीटमेंट में कई जेल फिलर इंजेक्शन का इस्तेमाल किया जाता है। इस ट्रीटमेंट में 6 से 8 महीनों के भीतर बेहतरीन परिणाम मिलता है।

पति की वो 5 आदतें, जिन्हें पत्नी बिल्कुल नहीं करती पसंद; जानें लगती हैं दूर

Latest Lifestyle News