A
Hindi News लाइफस्टाइल फीचर Happy Rose Day 2021: 'रोज डे' के साथ हुई वैलेंटाइन वीक की शुरुआत, जानें कौन सा गुलाब करता है क्या इशारा

Happy Rose Day 2021: 'रोज डे' के साथ हुई वैलेंटाइन वीक की शुरुआत, जानें कौन सा गुलाब करता है क्या इशारा

7 फरवरी को 'रोज डे' के रूप में मनाया जाता है। इस दिन आप जिन लोगों से प्यार करते हैं उनके प्रति अपना प्यार जताने के लिए गुलाब का फूल देते हैं। अगर आप भी किसी को गुलाब का फूल देने जा रहे हैं तो पहले जान लें कौन सा गुलाब देता है क्या संकेत।

red rose - India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/PHOTOS_BY_MADHAV लाल गुलाब 

फरवरी का महीना हर प्यार करने वालों के लिए बेहद खास होता है क्योंकि 14 फरवरी को हर साल 'वैलेंटाइन्स डे' यानी प्यार का दिन के रूप में मनाया जाता है। इसके एक हफ्ते पहले 'वैलेंटाइन वीक' की शुरुआत हो जाती है और हर दिन एक अलग दिन सेलिब्रेट किया जाता है। 7 फरवरी को सबसे पहला दिन 'रोज डे' होता है और इस दिन लोग अपने प्यार का इजहार करने के लिए गुलाब का फूल एक दूसरे को देते हैं। अगर आप भी किसी को गुलाब का फूल देने जा रहे हैं तो पहले जान लें कौन सा गुलाब देता है क्या संकेत। 

Valentine Week 2021: ये है 'वैलेंटाइन वीक' की डेटशीट, जानें कब है कौन सा दिन

क्या होता है रोज डे ?

'रोज डे', वेलेंटाइन वीक का पहला दिन होता है। इस दिन सभी एक दूसरे को रोज देकर अपने प्यार का इजहार करते हैं। महंगे गिफ्ट और मैटेरियलिस्टिक चीजें तो हर कोई देता है लेकिन अगर आप गुलाब देकर अपने प्यार का इजहार करते हैं तो उसकी बात ही अलग होती है।

लाल गुलाब 

यह गुलाब के फूल का सबसे कॉमन कलर है । रेड रोज रोमांस, पैशन और इंटेंस इमोशन्स से जुड़ा हुआ माना जाता है। लाल गुलाब से जुड़ी सबसे खास बात ये है कि इस गुलाब को देकर आप सामने वाले व्यक्ति को यह बताने की कोशिश कर रहे हैं कि आप उनसे प्यार करते हैं। 

Image Source : INSTAGRAM/flavuपीला गुलाब 

पीला गुलाब 

पीला गुलाब दोस्तों को देने के लिए परफेक्ट च्वाइस माना जाता है क्योंकि पीला रंग जोशपूर्ण, ताजगी और उत्साह देने वाला माना जाता है। साथ ही पीला रंग खुशी और गुड हेल्थ का भी प्रतीक है। इसलिए, अगर आप अपने दोस्तों को यह बताना चाहते हैं कि आप उनसे प्यार करते हैं तो आप उन्हें पीला गुलाब दे सकते हैं।

Image Source : INSTAGRAM/ redfloralसफेद गुलाब 

प्रेमिका को रिझाने के लिए चिड़े के भी निकल आए Extra पर, यूजर बोले: वैलेंटाइन जो आ गया!

सफेद गुलाब 

क्या आपकी किसी दोस्त से किसी बात पर जबरदस्त लड़ाई हो गई लेकिन आप उस लड़ाई को भूलकर फिर से अपने रिश्ते की नई शुरुआत करना चाहते हैं तो आपके लिए सफेद रंग का गुलाब बेस्ट ऑप्शन है। वाइट रोज सादगी, पोलाइटनेस और शांति का प्रतीक माना जाता है।

Image Source : INSTAGRAM/evergreen_youपिंक गुलाब 

पिंक गुलाब 

वैलेंटाइन्स डे सिर्फ पार्टनर से प्यार करने के लिए नहीं होता। इस दिन आप चाहें तो अपने माता-पिता, टीचर या भाई-बहन से भी प्यार जता सकते हैं और उन्हें धन्यवाद कहने के लिए पिंक गुलाब गिफ्ट में दे सकते हैं।

Image Source : INSTAGRAM/lims.bloomलेवेंडर रोज 

'वैलेंटाइन डे' पर ताज होटल में 7 दिन फ्री में रहने का गिफ्ट कार्ड वायरल, अब होटल ने बताई इसके पीछे की सच्चाई

लैवेंडर गुलाब 

लैवेंडर कलर का गुलाब आसानी से नहीं मिलता और इस रंग के गुलाब को ढूंढने के लिए आपको काफी मशक्कत करनी पड़ सकती है। लेकिन, ये गुलाब गिफ्ट करने से आप सामने वाले व्यक्ति से अपनी भावनाएं व्यक्त कर सकते हैं।

Latest Lifestyle News