A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ टमाटर का करें यूं इस्तेमाल, सिर्फ 15 दिनों में पाएं स्लिम फिट बॉडी

टमाटर का करें यूं इस्तेमाल, सिर्फ 15 दिनों में पाएं स्लिम फिट बॉडी

टमाटर का सेवन करने से आपकी भूख को कंट्रोल करता है साथ ही ब्लड शुगर, कोलेस्ट्राल को भी शरीर में नियंत्रित करता है। जानिए टमाटर का किस तरह इस्तेमाल कर सिर्फ 15 दिनों में अपना मोटापा कर सकते है।

slim body- India TV Hindi slim body

हेल्थ डेस्क: टमाटर हमारी सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है। इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन ई और सी पाया जाता है। साथ ही इसमें लौ कैलोरी पाई जाती है। इसके साथ ही इसमें मिनरल्स, बायोटिन और इसी की तरह और कई तरह के ऑक्सीडेंट पाएं जाते है। जो आपके वजन को कम करने के लिए काफी लाभकारी है। साथ ही कैंसर और दिल संबंधी बीमारियों से भी बचाव करते है।

ये भी पढ़े-

टमाटर का सेवन करने से आपकी भूख को कंट्रोल करता है साथ ही ब्लड शुगर, कोलेस्ट्राल को भी शरीर में नियंत्रित करता है। जानिए टमाटर का किस तरह इस्तेमाल कर सिर्फ 15 दिनों में अपना मोटापा कर सकते है। साथ ही अपनी डाइट से जंकफूड, ऑयली खाना और सभी डेरी प्रोडक्ट और मीट से दूरी बनानी होगी। जानिए किस तरह इसका सेवन कर आप मोटापा से निजात पा सकती है।

कहा जाता है कि अगर दिन की शुरुआत अच्छी हो तो आपकी बॉडी फिट रहती है हमेशा। इसलिए अपने दिन की शुरुआत एक गिलास गर्म पानी में 1 चम्मच शहद, एक चमम्च दालचीनी और थोड़ा नींबू का रस डालकर पिएं। जोकि ब्रेकफास्ट के 30 मिनट पहले लिया गया हो।

ब्रेकफास्ट
अपने ब्रेकफास्ट में 2 कच्चे टमाटर या फिर पके टमाटर लें। इसके साथ ही पुदीने की कुछ पत्तियां चुटकी भर नमक डालकर सेवन करें। या फिर एक कप अदरक की चाय और कुछ उबली पुदिने की पत्तियां काली मिर्च के साथ लें। इस बात का ध्यान दें कि अपने ब्रेकफास्ट में ब्रेड, चीज, जैम, सफेद आटा, मीट लेने से परहेज करें।
 
आप ब्रेकफास्ट में 2-3 सैंडविट भी ले सकते है। जिसके अंदर टमाटर के स्लाइस, गाजर के स्लाइस और खीरा के स्लाइस रखे हो। साथ ही सैंडविच बाइट ब्रेड से बनाएं। ये आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत अच्छा होता है। इसके साथ आप अदरक, पुदीना और काली मिर्च मिलाकर बनी हुई चाय का सेवन करें।

अगली स्लाइड में पढ़े और

Latest Lifestyle News