A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ अगर आप अंधेरे में करते हैं स्मार्टफोन का इस्तेमाल, तो हो सकते हैं अंधे

अगर आप अंधेरे में करते हैं स्मार्टफोन का इस्तेमाल, तो हो सकते हैं अंधे

यू इंग्लैंड जर्नल ऑफ मेडिसिन में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक दो महिलाएं अपनी आंखो की रोशनी गवां चुकी हैं। इसका कारण उसका रात के समय लाइट बंद कर स्मार्ट फोन का इस्तेमाल करना बताया गया है। इसमें से एक महिला की उम्र 22 साल जबकि दूसरी की 40 साल है।

smart phone - India TV Hindi smart phone

हेल्थ डेस्क: आज के समय की बात करें तो फोन के बिना कोई एक मिनट नहीं रह सकता है। अगर किसी के फोन में कोई समस्या हो जाती हैं, तो उनको लगता है कि उसके बॉडी से कोई एक पार्ट निकल गया है। कई लोगों की यह आदत होती हैं कि रात को सोने से पहले और सुबह जगते ही सबसे पहले अपना फोन देखेंगे। उसके बाद ही कई अन्य काम करेंगे।

ये भी पढ़े-

 
अगर आपकी भी यह आदत हैं कि रात को सोते समय अपने कमरे की लाइट बंद करके स्मार्ट फोन का इस्तेमाल करते हैं। तो सावधान हो जाइए। इससे आपकी आंखो की रोशनी जा सकती है। जी हां हो गए न हैरान की ऐसा कैसे हो सकता है, तो हम आपको अपनी खबर में बताते है कि ऐसा कैसे हो सकता हैं।

न्यू इंग्लैंड जर्नल ऑफ मेडिसिन में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक दो महिलाएं अपनी आंखो की रोशनी गवां चुकी हैं। इसका कारण उसका रात के समय लाइट बंद कर स्मार्ट फोन का इस्तेमाल करना बताया गया है। इसमें से एक महिला की उम्र 22 साल जबकि दूसरी की 40 साल है।

इन दोनों महिलाओं ने बताया कि अंधेरे में स्मार्टफोन का इस्तेमाल करने से शुरुआत में इनमें अंधेपन के लक्षण देखे गए। जिसके कारण डॉक्टर्स ने उन्हें कहा कि आप कम से कम स्मार्ट फोन का इस्तेमाल करें और रात के समय तो बिल्कुल नहीं। लेकिन इन्होने डॉक्टर की बात को अनसुना कर दिया। जिसके कारण आगे चलकर इन्हें अपने आंखो की रोशनी गंवानी पड़ी।

अगली स्लाइड में पढ़े लक्षणों के बारें में

Latest Lifestyle News