A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ रोजाना करें इस पानी का सेवन और 2 सप्ताह में करें 5 किलो वजन कम

रोजाना करें इस पानी का सेवन और 2 सप्ताह में करें 5 किलो वजन कम

अदरक में ऐसे गुण पाएं जाते है। जो कि आपकी पेट की चर्बी को भी आसानी से कम कर सकता है। जानिए इसका किस तरह सेवन कर पेट की चर्बी से सिर्फ 2 हफ्ते में निजात पा सकते है।

belly fat- India TV Hindi belly fat

हेल्थ डेस्क: आज के समय की जेनरेशन ऐसी चीजों का सेवन करना चाहती है। जो कि हेल्दी हो। जिससे वह फिट रहे। इसके अलावा वह फिट रहने के लिए एक्सरसाइज, अच्छा पोषण और नेचुरल मेडिसीन का सहारा लेते है। हम आपको एक ऐसी चीज के बारें में बचाने जा रहे है। जिससे कि आप आसानी से इन सभी चीजों के बिना भी हेल्दी बॉडी पा सकते है। जी हां एक टुकड़ा अदरक का आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।

जी हां अदरक में भरपूर मात्रा में एंटी-बैक्टीरियल, एंटी,एफ्लामेंट्री और एंटी-ऑक्सीडेंट जैसे गुण पाए जाते है। जो कि आपकी हेल्थ को ठीक रखते है।

रोजाना 3 ग्राम अदरक आने से अनेको फायदे मिलेंगे। सबसे ज्यादा शुरुआत के 3 घंटे। इस घंटे में आसानी से आप महसूस करेंगे कि यह कैसे काम करता है। जब आप इसे खा लेगे, तो आपको ऐसा फील होगा कि आपका पेट तितली की तरह उड़ रहा है। यह इसलिए होता है क्योंकि यह जड़ आपके शरीर से बैक्टीरिया और ट्राक्सिन को साफ कर देता है। वह दूसरे घंटे आप महसूस करेंगे कि आपका पूरा शरीर हल्का हो चुका है।

अदरक में ऐसे गुण पाएं जाते है। जो कि आपकी पेट की चर्बी को भी आसानी से कम कर सकता है। जानिए इसका किस तरह सेवन कर पेट की चर्बी से सिर्फ 2 हफ्ते में निजात पा सकते है।

आपको चाहिए

  • एक छोटा टुकड़ा अदरक
  • 2 स्लाइस नींबू की
  • 2 टुकड़े दालचीनी के
  • कुछ पुदीना की पत्तियां
  • पानी

ऐसे करें इस्तेमाल
सबसे पहले एक पैन में पानी गर्म करें। जब पानी गर्म हो जाएं तो उसमें लेमन, अदरक और दालचीनी जाल लें। कम से कम 20 मिनट उबलने के बाद इसे छान लें। जब ये ठंडा हो जाएं तो इसका सेवन करें।

ये भी पढ़ें:

Latest Lifestyle News