A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ सुबह-सुबह लौंग की चाय पीने के है अनेको स्वास्थ्य लाभ

सुबह-सुबह लौंग की चाय पीने के है अनेको स्वास्थ्य लाभ

नई दिल्ली: चाय हमारी लाइफ का एक अहम हिस्सा है। सुबह-सुबह उठकर जब तक एक कप गर्मागर्म चाय न मिल जाए तब तक दिन की शुरुआत अच्छी नही होती है। चाय पीने से हमारे शरीर

cloves tea- India TV Hindi cloves tea

नई दिल्ली: चाय हमारी लाइफ का एक अहम हिस्सा है। सुबह-सुबह उठकर जब तक एक कप गर्मागर्म चाय न मिल जाए तब तक दिन की शुरुआत अच्छी नही होती है। चाय पीने से हमारे शरीर में स्फूर्ति आ जाती है। जिससे हम तरोताजा महसूस करते है। आप हमेशा ग्रीन टी या फिर अदरक की चाय पीते है। कभी आपने लौंग की चाय ट्राई की है। जितनी से स्वाद में अच्छी होती है। उतनी ही यह स्वास्थ्य के लिए लाभदायक है।

ये भी पढ़े- हरी मेथी के हैं अनेको लाभ, जानिए

लौंग एक ऐसी चीज़ है जो हर किसी के किचन की मसालेदानी में पाई जाती है। ये आपकी चाय में न सिर्फ एक स्पेशल और ताज़ा टेस्ट लाएगी बल्कि लौंग की चाय पीने से आपकी सेहत को भी फायदे पहुंचेंगे।

इसे पीने से कई बीमारियों से निजात मिल जाएगी। सर्दियों के मौसम में यह काफी फायदेमंद साबित हो सकती है। जानिए लौंग की चाय पीने के फायदे।

  • सर्दियों के मौसम में अहर आपको सर्दी-जुकाम हो गया है तो लौंग की चाय काफी फायदेमंद साबित हो सकती है। इसे पीने से हमारा शरीर गर्म रहेगा। जिससे हमारे शरीर का तापमान ठीक रहेगा। इसे दिन में 2-3 बार पीने से आपका सर्दी-जुकाम जड़ से गायब हो जाएगा।
  • अगर आपको बुखार आ रहा है तो लौंग की चाय पीने से आपको काफी फायदा मिलेगा। इसे पीने से आपके शरीर में बुखार ज्यादा दिन नही रह पाएगा। यब बिल्कुल प्राकृतिक तरीके से सही हो जाएगा।

अगली स्लाइड में पढ़े और फायदों के बारें में

Latest Lifestyle News