A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ रोजाना 10 मिनट करें ये एक्सरसाइज और पाएं डबल चिन से छुटकारा

रोजाना 10 मिनट करें ये एक्सरसाइज और पाएं डबल चिन से छुटकारा

हेल्थ डेस्क: आज की लाइफस्टाइल इतनी खराब हो चुकी है कि हर कोई किसी न किसी बीमारी से परेशान है। इसी क्रम में 10 में से 8 लोग मोटापा से परेशान है। कोई किसी तरह

chin- India TV Hindi chin

हेल्थ डेस्क: आज की लाइफस्टाइल इतनी खराब हो चुकी है कि हर कोई किसी न किसी बीमारी से परेशान है। इसी क्रम में 10 में से 8 लोग मोटापा से परेशान है। कोई किसी तरह से परेशान है, तो कोई किसी तरह। कोई बढ़ते पेट से परेशान, तो कोई हाथ, पैर, जांघ, ठोड़ी के लटकने से परेशान है।

ये भी पढ़े-

मोटापा से निजात पाने के लिए हम क्या नहीं करते है। जिम, एक्सरसाइज, डाइटिंग और न जाने कितने तरीकों का इस्तेमाल करते है। हर किसी की चाह होती है कि उसे फिट बॉडी मिले।

आपकी खूबसूरती शरीर के साथ-साथ चेहरे से भी दिखती है। चेहरे की जरा सी गलत बनावट और कही पर ज्यादा चर्बी के कारण आपको असमंजस्य होता है। साथ ही शर्मिदगी का सामना करना पड़ता है। इन्हीं में से एक है मुंह का मोटापा। यानि की ठोड़ी(चिन) का मोटापा इस फैट के कारण मुंह काफी बड़ा लगने लगता है, ठोड़ी का वह हिस्सा फैट के कारण लटकने भी लगता है जिसके बाद मुंह और गर्दन का वह अंतर खत्म-सा होने लगता है। यह पर्सनैलिटी की रंगत को बिगाड़ता है।

अगर आपके साथ भी ये समस्या है, तो आप भी इस एक्सरसाइज के द्वारा आप इस समस्या से निजात पा सकते है। इसे रोजाना 10 मिनट करने से आप चिन के मोटापा से निजात पा सकते है।

Latest Lifestyle News