A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ बिना दूध की चाय पीकर पाएं मिनटों में पेट दर्द से निजात, जानिए कैसे

बिना दूध की चाय पीकर पाएं मिनटों में पेट दर्द से निजात, जानिए कैसे

अगर आप भी इस समस्या से हमेशा परेशान रहते है, तो हम आपको एक ऐसा उपाय बता रहे है। जिससे कि आप आसानी से इस समस्या से निजात पा सकते है। वो भी कुछ मिनटों में...

black tea- India TV Hindi black tea

हेल्थ डेस्क: आज के समय में हमारा पास इतना समय नहीं होता है कि जिससे कारण हम हेल्दी फूड न खाकर तेल-मसाले वाला चटपटा खाना खा लेते है। जिससे कारण हमारा पेट इसे पचा नहीं पता है और पेट दर्द की समस्या शुरु हो जाती है।  इसके साथ ही आपको एसिडिटी, पेट में जलन, कब्ज आदि की समस्या हो जाती है। जिससे निजात पाने के लिए हम पेनकिलर का सहारा लेते है या फिर कोई घरेलू उपाय अपनाते है। जिससे कि इस समस्या से निजात मिल जाएं। (सिर्फ 10 दिनों में ऐसे पाएं गोल-मटोल गाल)

पेनकिलर और अन्य चीजों को यूज करने पर कापी देर हो जाती है। इसके साथ ही इन थोड़ी देर के लिए तो आराम मिल जाती है, लेकिन कुछ समय बाद फिर समस्या हो जाती है। अगर आप भी इस समस्या से हमेशा परेशान रहते है, तो हम आपको एक ऐसा उपाय बता रहे है। जिससे कि आप आसानी से इस समस्या से निजात पा सकते है। वो भी कुछ मिनटों में। जी हां बिना दूध की बनी चाय से आप पेट दर्द से निजात पा सकते है।

प्राकृतिक चाय की पत्ती में एंटी ऑक्सीडेंट गुण होते हैं, जिसे दूध में पाया जाने वाला तत्व कैसिन नष्ट कर देता है। एंटी-ऑक्सीडेंट के ये गुण ग्रीन और व्हाइट टी में सबसे ज्यादा होते है। इसलिए इसमें दूध और चीनी न डालें। इसके साथ ही बिना दूध वाली चाय ना केवल आपके चेहरे की चमक बढ़ाती है, बल्कि पाचनतंत्र को भी ठीक करता है।

बिना दूध की चाय आपकी सेहत के लिए काफी फायदेमंद होती है। ये आपको कई बीमारियों से बचाती है। वही दूध वाली चाय में चीनी डालकर सेवन करने से आप कई समस्याओं से ग्रसित हो जाते है। बल्कि आपकी थकान और एनर्जी भी कम हो जाती है। (हुआ खुलासा, आपको नींद न आने के पीछे ये सबसे बड़ा कारण)

अगली स्लाइड में पढ़े शोध में क्या बात आई सामने

Latest Lifestyle News