A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ रोज सुबह खाली पेट करें इस ड्रिंक सेवन और पाएं पेट की चर्बी से निजात

रोज सुबह खाली पेट करें इस ड्रिंक सेवन और पाएं पेट की चर्बी से निजात

एक्सपर्ट कहते है कि इस ड्रिंक में दालचीनी का इंसुलिन कंट्रोल में रहती है जिससे आप आसानी से अपना वजन कम कर सकते है। शोध के अनुसार रोजाना आधा चम्मच दालचीनी लेने से खराब कोलेस्ट्राल को बाहर निकाल देता है। साथ ही ये पाचन क्रिया को ठीक रखता है। जानिए

fat belly- India TV Hindi fat belly

हेल्थ डेस्क: साधारण से दिखने वाला ये ड्रिंक हमारे लिए काफी फायदेमंद है। इसका सेवन करने से केवल आपका मोटापा ही कम नहीं होगा, बल्कि आपके शरीर में मौजूद टॉक्सिन को साफ करता है साथ ही मैटाबॉलिज्म को बढाता है। जिससे आपका मोटापा कम हो जाता है। रोजाना इसका सेवन करने से जल्द ही आप भी स्लिम हो जाएंगे।

ये भी पढ़े-

इस ड्रिंक का सेवन करने से ब्लड शुगर के लेवल को कम रखता है साथ ही शरीर से कार्बोहाइड्रेट को कम करता है। जबकि ये इंसुलिन के प्रभाव को ज्यादा नहीं होने देता है। जोकि मोटापा कम करने के लिए सबसे जरुरी है। साथ ही इसमें कैलोरी फ्री और हेल्दी होता है।

एक्सपर्ट कहते है कि इस ड्रिंक में दालचीनी का इंसुलिन कंट्रोल में रहती है जिससे आप आसानी से अपना वजन कम कर सकते है। शोध के अनुसार रोजाना आधा चम्मच दालचीनी लेने से खराब कोलेस्ट्राल को बाहर निकाल देता है। साथ ही ये पाचन क्रिया को ठीक रखता है।

अदरक और शहद भी आपको मोटापा कम करने में अधिक सहायता करते है। इसे रोजाना तीन सप्ताह तक खाली पेट सेवन करें।जानिए इस ड्रिंक के बारें में।

सामग्री

1.हॉर्सेरेडिस(एक तरह की मूली)
2. 4 नींबू
3. तीन चम्मच शहद
4. दो चम्मच दाल चीनी
5. दो इंच अदरक

अगली स्लाइड में पढ़े बनाने कि विधि के बारें में

Latest Lifestyle News