A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ जा रहे हैं जिम करने, तो अपने बैग में जरुर रखें ये चीजें

जा रहे हैं जिम करने, तो अपने बैग में जरुर रखें ये चीजें

अगर आप जिम या फिर एक्सरसाइज नहीं करेंगे तो आपका पूरा दिन एनर्जी से भरपूर रहना नामुमकिन है। कई लोग तो ऐसे होते है कि शौक-शौक में जिम ज्वाइन कर लेते है, लेकिन उन्हें इस बात का पता नहीं होता है कि जिम बैग में क्या ले जाना है क्या नहीं।

gym bag- India TV Hindi gym bag

हेल्थ डेस्क: आज की इतनी स्ट्रेस भरी होने लगी है कि अगर आप जिम या फिर एक्सरसाइज नहीं करेंगे तो आपका पूरा दिन एनर्जी से भरपूर रहना नामुमकिन है। कई लोग तो ऐसे होते है कि शौक-शौक में जिम ज्वाइन कर लेते है, लेकिन उन्हें इस बात का पता नहीं होता है कि जिम बैग में क्या ले जाना है क्या नहीं। (शराब पीने से बढ़ सकती है आपका याददाश्त, जानिए कैसे)

अगर आप अपने वर्कआउट को किसी परेशानी के बिना पूरा करना चाहते हैं, तो अपने जिम बैग में कुछ एक्सेसरीज जरूर रखें, ताकि अपने फिटनेस लक्ष्य पर टिके रहे। ऐसा विशेषज्ञों का कहना है। फिटपास के सहसंस्थापक और रूपोसो के फैशन क्यूरेटर आरुषि वर्मा का कहना है कि अपने जिम बैग में निम्नलिखित एक्सेसरीज को जरूर रखें।

  • फोम रोलर्स एक किफायती उपकरण है, जो आपके दैनिक वर्कआउट सत्र में काफी मदद करता है। यह सरल और प्रभावी है। यह अलग-अलग प्रकार में उपलब्ध है, जिसमें ग्रिड, ब्लैक फोम रोलर और फर्म रंबल रोलर शामिल है। (रोजाना सिर्फ एक गिलास करें इसका सेवन और पाएं पीरियड्स संबंधी हर समस्या से निजात)
  • बाजार में आजकल फिटनेस आर्मबैंड की भारी मांग है, क्योंकि वे आपके स्मार्टफोन को सुरक्षित रखते हैं। जब आप बैंड की खरीदारी करें तो यह सुनिश्चित कर लें कि यह आपके स्मार्टफोन से संगत होगा। यह विभिन्न रंगों, भार और पैटर्न में उपलब्ध है। इसमें से जल प्रतिरोधी और अच्छी स्ट्रेच क्षमता वाले बैंड का चयन करें।
  • वेट लिफ्टिंग ग्लोब को ना भूलें। अगर आप नियमित रूप से वेट लिफ्टिंग वर्कआउट करते हैं, तो आप जानते होंगे कि आपके ग्रिप की सुरक्षा के लिए यह कितना महत्वपूर्ण है। इसमें आप अच्छी पकड़ वाले ग्लोब का चयन करें, जो नमी को अच्छी तरह सोंख ले और वजन उठाने के लिए आपके उंगलियों पर अच्छी तरह पकड़ कायम कर ले।

अगली स्लाइड में पढ़े और चीजों के बारें में

Latest Lifestyle News