A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ खाली पेट इन 2 चीजों का करें सेवन और पाएं सिर्फ 7 दिनों में पेट की चर्बी से हमेशा के लिए निजात

खाली पेट इन 2 चीजों का करें सेवन और पाएं सिर्फ 7 दिनों में पेट की चर्बी से हमेशा के लिए निजात

अगर आप भी इस समस्या से निजात पाना चाहते है तो इस सिंपल से घरेलू उपाय को अपनाकर आसानी से पेट की चर्बी से निजात पा सकते है।

Weight loss- India TV Hindi Image Source : PINTEREST Weight loss

हेल्थ डेस्क: आज के समय में हर चौथा व्यक्ति मोटापे से परेशान है। भागदौड़ भरी लाइफ में हम खुद का जरा सा भी ख्याल न करना के अलावा खराब खानपान भी एक कारण मोटापा का कारण बनता है। इसके साथ ही मोटापे के कारण कई खतरनाक बीमारियों के शिकार हो रहे है। मोटापे एक गंभीर समस्या बनकर सामने आ रही है।

अगर आप भी इस समस्या से निजात पाना चाहते है तो इस सिंपल से घरेलू उपाय को अपनाकर आसानी से पेट की चर्बी से निजात पा सकते है।     

सामग्री

  • 50 ग्राम जीरा
  • 50 ग्राम दालचीनी

ऐसे बनाएं ये स्पेशल वेटलॉस ड्रिंक
सबसे पहले एक पैन को गर्म करें। इसके बाद इसमें जीरा डालकर फ्राई कर लें। इसके बाद इसे एक प्लेट में निकाल लें। अप इसे पैन में 50 ग्राम दालचीनी डालकर फ्राई कर लें। फिर इसे भी किसी प्लेट में निकाल लें।

अब इन दोनों चीजों को अलग-अलग ग्राइंडर में डालकर पीसकर पाउडर बना लें। इसके बाद इसे अलग-अलग एयर टाइट कंटेनर में रख लें। (Weight Loss Tips: सिर्फ दिन में 2 बार पीएं हल्‍दी वाली चाय, 2 किलो वजन यूं होगा कम )

रोजाना एक गिलास गुनगुने पानी में 1-1 चम्मच दोनों चीजों डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। रोजाना इसका सेवन खाली पेट करें। इसके साथ ही डिनर के आधा घंटे बाद भी इसका सेवन करें। लगातार 7 दिनों तक इसका सेवन कर आसानी से आप कई किलो अपना वजन कम कर सकते है। (जानिए आर्थराइटिस और ऑस्टियोपोरोसिस में अंतर, साथ ही समझे इसके लक्षण और बचाव)

Latest Lifestyle News