Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ मोटापे से पाना चाहते है निजात तो रोजाना पी सकते हैं एक कप कॉफी और फिर देखें कैसे बटर की तरह पिघलेगा फैट

मोटापे से पाना चाहते है निजात तो रोजाना पी सकते हैं एक कप कॉफी और फिर देखें कैसे बटर की तरह पिघलेगा फैट

आप जिम और डाइट के साथ-साथ कॉफी में नारियल ऑयल मिलाकर मिले से आपको परफेक्ट बॉडी मिल जाएगी।

This is how coffee with coconut oil helps in weight loss know how to make- India TV Hindi This is how coffee with coconut oil helps in weight loss know how to make

हेल्थ डेस्क: आज के समय में मोटापा से हर दूसरा व्यक्ति परेशान है। जिसके लिए डाइट के साथ-साथ जिम का सहारा लेते है। कई लोग तो ऐसे भी है जो कि जल्दी से वजन कम करने के चक्कर में दवाईयों का सहारा ले लेते है। लेकिन उस समय तो तो आपका वजन कम हो जाता है लेकिन बाद में इसके कई साइड इफेक्ट सामने आने लगते है। लेकिन अगर आप कुछ घरेलू उपाय अपनाना चाहते है। जिसका साइड इफेक्ट शायद ही हो। जी हां कॉफी के साथ एक ऑयल का इस्तेमाल कर आसानी से आप अपने शरीर का फैट कम कर सकते है।

आप जिम और डाइट के साथ-साथ कॉफी में नारियल ऑयल मिलाकर मिले से आपको परफेक्ट बॉडी मिल जाएगी। एक रिसर्च के अनुसार रोजाना ब्लैक कॉफी में नारियल तेल मिलाकर पीने से वजन तेजी से घटने के साथ शरीर में गुड कोलेस्ट्रॉल का लेवल भी बढ़ता है। इतना ही नहीं व्यक्ति की बॉडी के मेटाबॉलिज्म रेट में भी तेजी से सुधार होता है। जिसकी वजह से भी वजन जल्दी कम होता है।

ऐसे करें कॉफी के साथ नारियल तेल का सेवन
सबसे पहले एक कप में 2 चम्मच नारियल का तेल डालना है। जिसमें पहले से तैयार की हुई बिना दूध वाली कॉफी को इसमें डाले। ध्यान रखें कि कॉफी गरम होनी चाहिए ताकि तेल और कॉफी अच्छे से मिक्स हो सकें. अगर आप शुगर की मरीज हैं तो बिना चीनी वाली कॉफी का सेवन करें।

ये भी पढ़ें-

खाली पेट न करें इन 8 चीजों का सेवन, हो सकता है सेहत के लिए खतरनाक

रोजाना इलायची खाने के हैं अनेक फायदे, वजन कम करने के साथ-साथ स्किन साफ रखने में भी है मददगार

रोजाना 2 से ज्यादा अंडे का न करें सेवन, हो सकता है जानलेवा: Study

Latest Lifestyle News