A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ भूलकर भी 35 साल की उम्र के बाद न करें इन चीजों का सेवन

भूलकर भी 35 साल की उम्र के बाद न करें इन चीजों का सेवन

हम आपको अपनी खबर में ऐसी चीजों के बारें में बता रहे है। जिनका सेवन भूलकर भी 35 साल के बाद नहीं करना चाहिए। जानिए इन चीजों के बारें में।

food- India TV Hindi food

हेल्थ डेस्क: कहा जाता है कि उम्र बढ़ने के साथ-साथ खुद का ज्यादा ख्याल रखने की जरुरत होती है। नहीं तो कई स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। खासकर तब ज्यादा समस्या उत्पन्न होती है जब आपकी उम्र 35 साल के ऊपर हो जाती है। किसी भी चीज का सेवन सोच-समझ कर करना पड़ता, नहीं तो आपकी हेल्थ पर इफेक्ट पड़ता है।

ये भी पढ़े

हम आपको अपनी खबर में ऐसी चीजों के बारें में बता रहे है। जिनका सेवन भूलकर भी 35 साल के बाद नहीं करना चाहिए। जानिए इन चीजों के बारें में।

ज्यादा नमक
ज्यादा नमक खाने से हाई बीपी की समस्या हो सकती है। साथ ही ज्यादा नमक खाने से हार्ट डिसीज संबंधी समस्या हो सकती है।

ज्यादा दवाएं
छोटी-छोटी समस्याओं में कोशिश करें कि कोई भी एंटीबायोटिक या ज्यादा पेनकिलर न लें। ज्यादा दवाएं खाने से इसका असर किडनी पर पड़ता है।

ज्यादा शराब
ज्यादा शराब पीने से आपको हाई बीपी, हार्ट अटैक, हाई ब्लड फैट्स की समस्य़ा हो सकती है। इतना ही नहीं इससे मिलने वाली कैलोरी से आपका वजन बढ़ेगा। जिससे कि हार्ट अटैक आने की संभावना अधिक होगी।

कोल्ड ड्रिंक
जापान में हुई एक रिसर्च के अनुसार ज्यादा कोल्ड ड्रिंक या सोडा पीने से आपकी किडनी डैमेज हो सकती है। इनमें ऑर्थोफॉस्फोरिक एसिड होत है, जो कि किडनी के लिए खतरनाक है।

शुगर
ज्यादा शुगर लेने से आपको ब्लड शुगर का स्तर बढ़ जाएगा। जिससे आपको डायबिटीज की समस्या हो सकती है।

सफेद चावल
इसमें भरपूर मात्रा में कार्बोहाइड्रेड होता है। जो कि आपका फैट बढ़ाएगा।

अगली स्लाइड में पढ़े और चीजों के बारें में

Latest Lifestyle News